--Advertisement--

चुनाव खर्च के लिए लेखा संधारण संबंध में दिया गया प्रशिक्षण

चुनाव खर्च के लिए लेखा संधारण संबंध में दिया गया प्रशिक्षण भास्कर संवाददाता | सीहोर शनिवार को जिला पंचायत...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:56 AM IST
Sehore - training in connection with accounting for election expenses
चुनाव खर्च के लिए लेखा संधारण संबंध में दिया गया प्रशिक्षण

भास्कर संवाददाता | सीहोर

शनिवार को जिला पंचायत सभागार में चुनाव खर्च के लेखा संधारण संबंधी एक दिवसीय प्रशिक्षण रखा गया था। इसमें सभी राजनैतिक दलों के उम्मीदवारों ने भाग लिया। इसमें बताया गया कि यदि किसी भी उम्मीदवार को अन्य पार्टी का प्रचार-प्रसार करते पाया गया तो यह भ्रष्ट आचरण की श्रेणी में आएगा। इस पर संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रशिक्षण के दौरान कलेक्टर तरुण कुमार पिथोड़े ने राजनैतिक दलों के उम्मीदवारों को निर्देशित किया कि प्रत्येक उम्मीदवार को निर्वाचन व्यय का ब्यौरा दाखिल करना होगा। निर्वाचन आयोग द्वारा प्रचार-प्रसार के लिए 28 लाख रुपए की सीमा निर्धारित की गई है। रिटर्निंग अधिकारी द्वारा बताई गई तिथि पर अभ्यर्थी अनिवार्य रूप से लेखा प्रस्तुत करें। अभ्यर्थी को हर स्थिति में 11 जनवरी तक लेखा का ब्यौरा जिला निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय में जमा करना होगा। नामांकन जमा करने की तिथि से मतदान तक व्यय की गणना की जाएगी।

20 हजार रुपए से ज्यादा भुगतान चेक से करना होगा

लेखादल के नोडल अधिकारी अमन पस्तौर एवं आरती शर्मा ने विस्तार से उम्मीदवारों को व्यय संबंधी जानकारी दी। उम्मीदवार को अपने नाम या स्वयं के एजेंट के साथ नया बैंक खाता खुलवाना अनिवार्य है। 20 हजार रुपए से अधिक का भुगतान चेक के माध्यम से ही करना होगा। किसी भी उम्मीदवार को अन्य किसी पार्टी का प्रचार-प्रसार करते पाया गया तो यह भ्रष्ट आचरण की श्रेणी में आएगा।

X
Sehore - training in connection with accounting for election expenses
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..