--Advertisement--

4 सीट पर भाजपा के 4 बागी अड़े, बोले- हम तो लड़ेंगे

शाजापुर जिले की तीनों विधानसभा शाजापुर, शुजालपुर और कालापीपल में भाजपा के एक-एक बागी खुलकर मैदान में उतर आए हैं।...

Dainik Bhaskar

Nov 11, 2018, 04:57 AM IST
Shajapur - 4 seats of bjp on 4 seats say we will fight
शाजापुर जिले की तीनों विधानसभा शाजापुर, शुजालपुर और कालापीपल में भाजपा के एक-एक बागी खुलकर मैदान में उतर आए हैं। शाजापुर से जे.पी. मंडलोई, शुजालपुर से राजेंद्रसिंह राजपूत और कालापीपल से नवीन शिंदे ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन जमा करा दिया। इसको लेकर पार्टी के बड़े नेताओं का सिरदर्द बढ़ गया है। तीनों प्रत्याशियों ने खुलकर कहा कि वे किसी भी कीमत पर नहीं मानेंगे और चुनाव लड़ेंगे। इधर, सुसनेर सीट पर भी गो-संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक संतोष जोशी चुनाव लड़ने के लिए अड़े हुए हैं। कांग्रेस से राणा विक्रम सिंह ने भी खुलकर कहा है कि वे हर हाल में चुनाव लड़ेंगे।

डैमेज कंट्रोल के लिए आज से भाजपा के बड़े नेताओं की शाजापुर में दस्तक शुरू हो जाएगी। रविवार काे भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा भी शाजापुर पहुंचेंगे। यहां वे 15 नवंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारी को लेकर रूपरेखा बनाएंगे। साथ ही असंतुष्ट कार्यकर्ताओं से भी संपर्क कर उन्हें समझाइश दे सकते हैं। शाजापुर में भाजपा के बागी द्वारा निकाली गई रैली की रिपोर्टिंग पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भोपाल तक पहुंचा दी है। भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्रसिंह बैस ने बताया कि तीनों विधानसभाओं की जानकारी संगठन स्तर पर भेज दी है। संगठन ही आगे की रूपरेखा तय करेगा। वैसे रविवार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा शाजापुर आएंगे। उन्हें भी सभी विधानसभाओं की वस्तु स्थिति बताई जाएगी।

शाजापुर से 2 जिलों की 5 सीटों को साधेंगे अमित शाह

15 नवंबर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का शाजापुर में कार्यक्रम तय हुआ है। इसको लेकर पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी तैयारी को लेकर सुबह 9 बजे दिल्ली से राष्ट्रीय अध्यक्ष की टीम के पदाधिकारी भी शाजापुर पहुंच जाएंगे। इसके बाद दोपहर 1 बजे प्रभात झा भी शाजापुर आकर पार्टी कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम की रूपरेखा बताएंगे। शाह शाजापुर की एक सीट पर सभा कर जिले की 3 और आगर-मालवा की 2 सीटों को साधेंगे।

सुसनेर : भाजपा- 3 बागी पत्ते नहीं खोल रहे, कांग्रेस- राणा बोले लड़ूंगा

सुसनेर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा में 4 प्रमुख बागियों ने नामांकन जमा कर दिया है। इनमें से 3 का फॉर्म स्वत: ही निरस्त हो जाएगा, क्योंकि इन्होंने भाजपा की ओर से नामांकन भरा है। इनमें भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह कांवल, पूर्व ‌विधायक फूलचंद वेदिया और जनपद अध्यक्ष सुनीता पाटीदार हैं। वहीं गो-संवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष और पूर्व विधायक संतोष जोशी ने निर्दलीय भी फॉर्म जमा किया है। ऐसे में वे चुनौती बन सकते हैं। इसी तरह कांग्रेस के बागी राणा विक्रमसिंह भी निर्दलीय मैदान में हैं।

टिकट बदलने की मांग कर रहे लक्ष्मणसिंह कांवल का कहना है मेरे पास पार्टी की ओर से कोई नहीं आया है। भाजपा प्रत्याशी पाटीदार का जरूर फोन आया था, वे सहयोग मांग रहे थे। वैसे भी मैंने पार्टी की ओर नामांकन जमा किया है। फूलचंद वेदिया का कहना है मैंने पार्टी से नामांकन दाखिल किया है। काम भी पार्टी के लिए ही करना है। मनाने तो अब तक कोई नहीं आया। सुनीता पाटीदार ने कहा न किसी का फोन आया और न ही किसी ने चर्चा की। मैंने पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया है। इधर, संतोष जोशी का कहना है पार्टी के कुछ लोगों ने चर्चा की है, लेकिन संगठन की ओर से अब तक कोई नहीं आया। प्रत्याशी नहीं बदला तो निर्दलीय लड़ूंगा। कांग्रेस से बागी हुए राणा विक्रम सिंह का कहना है मुझे मनाने कोई नहीं आया। वैसे भी मैंने तय कर लिया है कि निर्दलीय लड़ूंगा।

डैमेज कंट्रोल के लिए आज शाजापुर आएंगे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष झा

रैली निकालकर दिखाई ताकत

भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर बागी बन मैदान में उतरे जे.पी. मंडलोई ने शनिवार को अपनी ताकत दिखाई। मां राजराजेश्वरी मंदिर परिसर में सुबह करीब 11.30 बजे सभा ली। इसके बाद शहर में रैली निकाली। इस दौरान उन्होंने कहा आपका साथ मिला तो इन सभी भ्रष्टाचारियों को हटा दूंगा।

मंडलाेई वर्ष 2008 में विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। 2013 में भी उन्होंने दावेदारी की थी, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। बाद में लालबत्ती देने का आश्वासन देकर समझा लिया, लेकिन इन्हें पूरे 5 साल के दौरान ऐसा कुछ नहीं मिला। इस बार भी उन्होंने दावेदारी की, लेकिन उन्हें इस बार भी टिकट नहीं मिला। इससे नाराज होकर उन्होंने अपना नामांकन जमा करा दिया।

X
Shajapur - 4 seats of bjp on 4 seats say we will fight
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..