शाजापुर

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Shajapur
  • दलाल फरार, जिस महिला के अकाउंट में राशि जमा हुई वो भी दलाल की परिचित
--Advertisement--

दलाल फरार, जिस महिला के अकाउंट में राशि जमा हुई वो भी दलाल की परिचित

लोन दिलाने के नाम पर पहले 32 हजार रुपए रिश्वत लेने और बाद में लोन के नाम पर बैंक से दी गई राशि गायब करने में विशेष...

Danik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:20 AM IST
लोन दिलाने के नाम पर पहले 32 हजार रुपए रिश्वत लेने और बाद में लोन के नाम पर बैंक से दी गई राशि गायब करने में विशेष भूमिका निभाने वाला दलाल बसंत वर्मा (बंटी) निवासी लड़ावद भूमिगत हो गया है। अपने मोबाइल नंबर तक उसने बदल लिए। दलाल के भूमिगत होते ही बैंक अधिकारियों की परेशानी बढ़ गई है। इधर, लीड बैंक प्रबंधक ए.के. गुप्ता की रिपोर्ट के उलट कपड़ा दुकान के व्यापारी ने फिर अपनी बात बदल दी। व्यापारी की मानें तो उन्होंने 1 लाख 10 हजार रुपए के डीडी के बदले विष्णु को कपड़े दे दिए। यानी प्रशासनिक स्तर पर सख्त कार्रवाई नहीं होने तक इसमें शामिल लोग अधिकारियों को गुमराह करते रहेंगे।

ज्ञात रहे लीड बैंक प्रबंधक गुप्ता की जांच रिपोर्ट के मुताबिक उक्त ऋण के बदले जो 1 लाख 10 हजार रुपए का डीडी वैदिका साड़ी सेंटर के नाम से पंजाब नेशनल बैंक ने दिया, व्यापारी ने डीडी क्लियर भी करा लिया, लेकिन कपड़े के बजाए बाद में उन्होंने 1 लाख 6 हजार 700 रुपए की राशि का एक ब्लैंक चेक विष्णु को दे दिया। खास बात यह है कि उक्त चेक की राशि पीएनबी की ही ग्राहक अर्चना बाई के खातेे में जमा कराकर राशि भी निकाली ली गई। सूत्रों की मानें तो उक्त महिला गांव के दलाल बंटी की रिश्तेदार है। हालांकि बुधवार को कपड़ा दुकान व्यापारी सचिन सोनी ने बैंक से मिले डीडी के बाद हितग्राही विष्णु को पूरी राशि के कपड़े दे देने की बात कही। यानी लीड बैंक मैनेजर की रिपोर्ट के बाद अब फिर इसमें व्यापारी की बात सुन इस मामले में नया मोड़ आएगा।

विष्णुप्रसाद

गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई तय

बैंक में लोन दिलाने के नाम पर रिश्वत लेने और बाद में लोन की राशि भी हड़प लेने के मामले से जुड़े सभी संबंधितों को अब सीधे कलेक्टर श्रीकांत बनोठ के सामने पेश होना पड़ेगा। इसमें हितग्राही विष्णु, बैंक प्रबंधक मदन मोहन पटेल, दलाल बंटी सहित कपड़ा कारोबारी को भी पेश होकर जवाब देना पड़ेगा। इसके बाद जिसकी भी गड़बड़ी सामने आएगी, उस पर प्रशासनिक स्तर पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

...तो दर्ज कराई जाएगी एफआईआर


Click to listen..