--Advertisement--

सीसीटीवी की कैबल डालने के लिए 30 जगह खोदकर छोड़ दीं सड़कें

शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने वाली हनीवेल कंपनी की काम के नाम पर की गई खानापूर्ति उजागर हुई है। दरअसल हाईवे सहित...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:35 AM IST
शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने वाली हनीवेल कंपनी की काम के नाम पर की गई खानापूर्ति उजागर हुई है। दरअसल हाईवे सहित शहर के 30 से ज्यादा स्थानों पर लगाए गए पोल पर इंटरनेट की कनेक्टिविटी करने के लिए पहले सड़क काटी गई। केबल डालने के बाद रेस्टोरेशन के नाम पर खानापूर्ति करते हुए मलबा ही भर दिया। अब यहां से गुजरने वालों वाहन चालकों को परेशानी के साथ गिट्टियों के उछलने का डर सताने लगा है।

कैमरे की इंटरकनेक्टिवटी के लिए हनीवेल कंपनी ने की थी खुदाई, पैंचवर्क नहीं होने के कारण वाहन चालक परेशान

हाईवे पर काटी गई सड़क से वाहनों चालकों को लगते हैं झटके।

ट्रैफिक पाइंट पर कांक्रीट से किया पैचवर्क उखड़ने लगा है।

शहर की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे की उपयोगिता को ध्यान में रखते हुए जिला पुलिस ने यह पहल की थी। भोपाल से इस काम को करने आई कंपनी कर्मचारियों की लापरवाही शुरू से ही दिखने लगी। पोल लगाने के लिए पहले स्थान का चयन गलत हुआ, बाद में पोल लगाने वाले गड्ढों को लेकर भी लापरवाही सामने आई थी। अब जब काम पूरा हो चुका तो नया कारनामा सामने आया। पोल पर कैमरे लगने के बाद भी काटी गई सड़कों का रेस्टोरेशन सही तरीके से नहीं किया गया। संकरे मार्गों पर यह नालियां यातायात बाधित कर रही हैं तो हाईवे से गुजरने वाले वाहनों को झटके लग रहे हैं।

फाइनल टेस्टिंग के बाद करेंगे पैचवर्क

मामले में हनीवेल कंपनी के सेफ्टी इंचार्ज अभिषेक कुमार का कहना है शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम स्टेप बाय स्टेप किया जा रहा है। पहले पोल गाड़ने के बाद केबलिंग की गई। अब कैमरों की टेस्टिंग की जा रही है। काटी गई सड़कों का पैचवर्क फाइनल टेस्टिंग के बाद किया जाएगा।

उखड़ने लगी सड़कें

पोल पर केबलिंग करने के लिए काटी गई सड़क पर वायर डालकर कच्चा मटेरियल डाल दिया गया। खास तौर पर नई सड़क, बस स्टैंड, ट्रैफिक पाइंट धोबी चौराह पर यातायात का दबाव ज्यादा होने से सड़क उखड़ने लगी। काटी गई सड़कों पर डाला गया मलबा कुछ दिनों में गायब हो जाएगा और यहां स्थाई गड्ढे हो जाएंगे।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..