--Advertisement--

संक्रांति से पहले आ रहे हर आयोजन में लोगों से चायना मांझे का उपयोग न करने की अपील करेंगे

Shajapur News - जीवों के लिए जानलेवा तक साबित होने वाले चायना मांझे के बहिष्कार व इस घातक डोर के दुष्परिणामों का मुद्दा शनिवार शाम...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:50 AM IST
Shajapur News - in every event coming before sankranthi people will appeal to people not to use chinese maize
जीवों के लिए जानलेवा तक साबित होने वाले चायना मांझे के बहिष्कार व इस घातक डोर के दुष्परिणामों का मुद्दा शनिवार शाम स्टेशन रोड स्थित गायत्री शक्तिपीठ पर हुई गायत्री परिवार की बैठक में उठा। नए साल में होने वाले शक्ति संवर्धन गायत्री महायज्ञ आयोजन की रूपरेखा बनाने के बाद गायत्री परिवार के 100 से ज्यादा सदस्यों को सामाजिक चेतना से जुड़े इस मुद्दे पर वक्ताओं ने जागरूक किया। शांतिकुंज हरिद्वार से आए प्रतिनिधि मध्य जोन प्रभारी विष्णुभाई पंड्या, मध्य जोन भोपाल समन्वयक नारायणप्रसाद शर्मा के विशेष सान्निध्य में गायत्री परिवार जिला समन्वयक शैलेंद्र श्रीवास्तव ने सभी को शपथ दिलवाई कि मकर संक्रांति पर मनाए जाने वाले पतंग उत्सव में अपने घर-परिवार, आस-पड़ोस से लेकर कॉलोनी, मोहल्लों में रहने वाले बच्चों, युवाओं, बड़ों को चायना मांझे का उपयोग नहीं करने के लिए प्रेरित करेंगे। यदि कोई पतंग विक्रेता चायना मांझा बेचता है तो उसकी शिकायत प्रशासनिक महकमे को करेंगे। आभार प्रमुख ट्रस्टी पं. हरीश शर्मा ने माना।

जिला समन्वयक श्रीवास्तव एवं ट्रस्टी पं. शर्मा ने बताया बैठक में यह भी तय किया कि गायत्री परिवार के जरिए संक्रांति आने के पहले तक आगामी समय में जिले में जो भी आयोजनों किए जाएंगे, उनमें शामिल होने वालों को भी चायना मांझे का उपयोग रोकने की दिशा में जागरूक किया जाएगा।

भास्कर अभियान की जानकारी दी : गायत्री शक्तिपीठ पर शनिवार को हुई बैठक में शांतिकुंज प्रतिनिधियों के उद्बोधन के बाद स्थानीय पदाधिकारियों ने चायना मांझे की रोकथाम को लेकर भास्कर द्वारा चलाए जा रहे अभियान की जानकारी दी। यह बताया कि यह अभियान सामाजिक पहल से जुड़ा है, इसलिए इसमें सभी को आगे आना चाहिए। चायना मांझा बिकेगा ही नहीं तो उससे होने वाले हादसों पर भी स्वत: रोक लग जाएगी।

शांतिकुंज से आए प्रतिनिधियों के सान्निध्य में संकल्प दिलाते गायत्री परिवार जिला समन्वयक श्रीवास्तव।

X
Shajapur News - in every event coming before sankranthi people will appeal to people not to use chinese maize
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..