--Advertisement--

पुतला जलाकर कहा- ऊंटवाल जी अब दम हो तो उठवा के दिखाओ

रविवार को पोलायकलां में सांसद मनोहर ऊंटवाल द्वारा दी गई धमकी- हमारे पीएम और सीएम के खिलाफ जाने वालों को हम दुनिया...

Danik Bhaskar | Apr 17, 2018, 04:45 AM IST
रविवार को पोलायकलां में सांसद मनोहर ऊंटवाल द्वारा दी गई धमकी- हमारे पीएम और सीएम के खिलाफ जाने वालों को हम दुनिया से उठा देंगे, वाले बयान को लेकर सोमवार को अभा कांग्रेस कमेटी के सदस्य व युकां प्रदेश प्रवक्ता नरेश कप्तान ने मोर्चा खोला दिया। उन्होंने दोपहर 3.30 बजे बस स्टैंड परिसर में पीएम नरेंद्र मोदी, सीएम शिवराजसिंह चौहान सहित सांसद ऊंटवाल का पुतला जला दिया। इस दौरान उन्होंने पम्प्लेट पर सांसद को चेतावनी भी दी। इसमें लिखा था कि विरोध किया हमने पीएम मोदी और सीएम शिवराज का। दम हो तो हमें दुनिया से उठाकर दिखाओ।

कप्तान ने बताया सांसद ने जिस तरह की अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया है, वह लोकतंत्र की हत्या करने जैसा है। यह शर्मनाक है। वे मंच से ही खुलेआम धमकी दे रहे हैं। उसी को लेकर हमने पीएम और सीएम के साथ उनका भी पुतला जलाया है। अब देखते हैं वे हमें दुनिया से कैसे उठाते हैं। विरोध प्रदर्शन के बाद कप्तान ने सोशल मीडिया पर भी सांसद को खुली चेतावनी देते हुए पोस्ट अपलोड कर दी। जो चर्चा का विषय रही।

सांसद ने कहा- मेरा भावार्थ राजनीतिक दुनिया से था : एक दिन पहले वायरल हुए वीडियो के मामले में सांसद ऊंटवाल ने साेमवार को स्थिति स्पष्ट कर दी। उन्होंने कहा मेरा भावार्थ पीएम और सीएम की बुराई करने वालों को राजनीतिक दुनिया से गायब कर देने का था। न कि हिंसा आदि का। उस वीडियो को पूरा सुनने पर यह बात स्पष्ट भी होती है। भाजपा के कांग्रेस मिटाओ नारों को लेकर ही मैंने यह बात कही थी। इसी को लेकर मैंने कहा था आज जो कांग्रेसी हमारे पीएम और सीएम को लेकर अपशब्दों का प्रयोग करते हैं, उन्हें हम राजनीतिक दुनिया से गायब कर देंगे। हालांकि बोलते समय मैं राजनीतिक परिदृश्य नहीं बोल सका था। सांसद ने कहा जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें सीधे तौर पर यह बात हिंसा जैसी प्रतीत हो रही है, लेकिन आज तक मैंने चींटी भी नहीं मारी तो हिंसा की तो सोच भी नहीं सकता।

सोशल मीडिया पर भी दी चेतावनी।