• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Shajapur
  • मशीन सुधारी, अस्पताल में आज से फिर होने लगेंगे एक्स-रे
--Advertisement--

मशीन सुधारी, अस्पताल में आज से फिर होने लगेंगे एक्स-रे

सरकारी जिला अस्पताल में मंगलवार सुबह से खराब हुई एक्स-रे मशीन का प्रोसेसर पार्ट सुधारने के लिए सूचना देने के दो...

Dainik Bhaskar

May 18, 2018, 06:20 AM IST
मशीन सुधारी, अस्पताल में आज से फिर होने लगेंगे एक्स-रे
सरकारी जिला अस्पताल में मंगलवार सुबह से खराब हुई एक्स-रे मशीन का प्रोसेसर पार्ट सुधारने के लिए सूचना देने के दो दिन बाद गुरुवार को संबंधित कंपनी का इंजीनियर अस्पताल पहुंचा। प्रोसेसर पार्ट को खोलकर आ रही तकनीकी समस्या को दूर किया। इस काम में ही दोपहर तक का समय लगने से मशीन को ऐसी ही स्थिति में अब्जर्वेशन के लिए रखा गया। शाम 5 से 6 के बीच रेडियोग्राफर सत्येंद्र धनोतिया ने सिस्टम को तकनीकी रूप से कनेक्ट व अपडेट कर लिया। धनोतिया ने बताया इंजीनियर द्वारा प्रोसेसर पार्ट सुधारे जाने के बाद आॅब्जर्वेशन में भी कोई समस्या नहीं आई है। शुक्रवार सुबह से फिर मरीजों के एक्स-रे किए जाने लगेंगे।

मंगलवार सुबह 10.45 बजे अस्पताल में आखिरी एक्स-रे हुआ था। फिर प्रोसेसर में खराबी आने से उसके बाद से ही काम ठप हो गया था। गुरुवार को भी यहां पहुंचे कई मरीज व उनके अटेंडर एक्स-रे नहीं हो पाने से परेशान हुए। हर दिन यहां करीब 50 एक्स-रे होते हैं। तकनीकी समस्या के कारण इन तीन दिन में 150 से ज्यादा मरीजों की फजीहत हुई। जो लोग निजी सेंटर पर 150 रुपए में एक्स-रे करा लाए, उनका इलाज तो हो गया, बाकी का शुक्रवार को एक्स-रे होने के बाद होगा।

भास्कर ने पहले ही दे दिए थे संकेत- सरकारी अस्पताल में एक्स-रे बंद होने के बाद मशीन सुधरने में एक-दो दिन और लगने के संकेत भास्कर ने पहले ही लोगों को दे दिए थे। गुरुवार को 15 साल पुरानी मशीन का प्रोसेसर पार्ट खराब, नहीं हो पा रहे एक्स-रे, सुधरने में दो दिन और लगेंगे शीर्षक से खबर प्रकाशित कर सारी बातें स्पष्ट कर दी थी। खबर छपते ही अस्पताल प्रबंधन ने इंजीनियर पर तुरंत आने का दबाव बनाया, तब जाकर यह काम हो सका।

X
मशीन सुधारी, अस्पताल में आज से फिर होने लगेंगे एक्स-रे
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..