शुजालपुर के 153 एनसीसी कैडेट्स को 12 साल बाद मिलेगी वर्दी

Shajapur News - एनसीसी मुख्यालय ने कैडेट्स को वर्दी का कपड़ा व सिलाई के लिए राशि देने के आदेश जारी भास्कर संवददाता | शुजालपुर ...

Bhaskar News Network

Apr 17, 2019, 09:15 AM IST
Shujalpur News - mp news 153 ncc cadets of shujalpur will be given after 12 years
एनसीसी मुख्यालय ने कैडेट्स को वर्दी का कपड़ा व सिलाई के लिए राशि देने के आदेश जारी

भास्कर संवददाता | शुजालपुर

एक्सीलेंस स्कूल में जूनियर डिविजन के 100 व जेएनएस काॅलेज के सीनियर डिविजन के 53 सहित शुजालपुर के 153 एनसीसी कैडेट्स को 12 साल बाद वर्दी (ड्रेस) मिलेगी। हर कैडेट को वर्दी का 3 मीटर कपड़ा और सिलाई के 287 रुपए मिलेंगे। एनसीसी मुख्यालय ने इसके आदेश जारी कर दिए है।

शुजालपुर के शासकीय जेएनएस काॅलेज के एनसीसी आॅफिसर व प्रो. बीके त्यागी ने बताया अब कैडेट्स को बिना वर्दी के अभ्यास नहीं करना पड़ेगा। अभी तक एनसीसी कैडेट्स पुरानी और एक दूसरे से ड्रेस लेकर काम चला रहे थे। 2007 के बाद इस साल एनसीसी मुख्यालय ने सभी कैडेट्स को वर्दी का कपड़ा व वर्दी की सिलाई के लिए राशि देने के आदेश जारी किए हैं। वर्दी का कपड़ा एमपी 4 बटालियन के शुजालपुर के सभी 153 कैडेट्स तक पहुंचाने स्कूल और कॉलेज की एनसीसी इकाई के अधिकारियों- प्रभारियों को कपड़ा दिया जा रहा है। वर्दी बनवाने के लिए राशि स्टूडेंट्स के खाता में पहुंचाई जाएगी।

अब तक यह हुआ : 2007 के बाद कैडेट्स को वर्दी मिलना लगभग बंद होने के बाद हर सत्र में कुछ राशि का आवंटन बटालियन को दिया गया। इसमें चार-पांच साला पहले तक कभी 5 या कभी 10 वर्दी दी गईं। कभी वर्दी कभी बूट तो कभी वर्दी की दूसरी एसेसरीज दी गईं। लेकिन ये सभी कैडेट्स के लिए यह बेहद कम थी। ऐसे में कैडेट्स को केवल आरडीसी व विशेष शिविर में जाने के लिए ही बटालियन वर्दी देती थी।

X
Shujalpur News - mp news 153 ncc cadets of shujalpur will be given after 12 years
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना