8 शिक्षकों ने स्वतंत्र वाटिका में अपने पैसों से लगवाई 8 कुर्सियां

Shajapur News - स्कूल खुलने से पहले आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थी समय सदुपयोग कर सकें तथा पालकों को बैठने की जगह मिल...

Jan 16, 2020, 09:21 AM IST
Shajapur News - mp news 8 teachers put 8 chairs in independent garden with their own money
स्कूल खुलने से पहले आने वाले ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थी समय सदुपयोग कर सकें तथा पालकों को बैठने की जगह मिल सके, इसके लिए शासकीय स्कूल क्रमांक-2 के आठ शिक्षकों ने अपने वेतन से स्कूल की स्वतंत्र वाटिका में 8 कुर्सियां लगवाई हैं। इसको भारतीय सेना दिवस पर लोकार्पित कर दिया गया। अब यहां विद्यार्थी अपने खाली समय का उपयोग किताबें पढ़कर समय का सही उपयोग कर सकेंगे।

एक कुर्सी का खर्च 2550 रुपए आया है। कुल 21 हजार का खर्च आठ शिक्षकों द्वारा वहन किया गया है। ज्ञात रहे बस स्टैंड के पास स्थित यह स्कूल पूरे जिले का परीक्षा का मुख्य केंद्र हैं। इस स्कूल में 1000 विद्यार्थी पढ़ाते हैं। इनमें जिले के आसपास के गांव के छात्र भी शामिल हैं। इसके पहले स्कूल के बाहर बैठने के लिए कोई सुविधा नहीं थी। जानकारी स्कूल की प्राचार्य अनिता श्रीवास्तव ने दी।

इन शिक्षकों ने दान किया पैसा- स्कूल प्राचार्य अनिता श्रीवास्तव, नूरुद्दीन कुरैशी, हेमंत दुबे, महेश कटारिया, सूरज सिंह कुशवाह, राधावल्लभ कारपेंटर, शैलेंद्र शर्मा ने अपनी तनख्वाह में से विद्यार्थियों को बैठने के लिए वाटिका में 2550-2550 रुपए दिए। इसमें शैलेंद्र शर्मा द्वारा दो कुर्सियों का खर्च दिया गया।

वाटिका में है शहीद स्मारक

शहर का एकमात्र शहीद स्मारक इसी वाटिका में बना है। शिक्षक हेमंत दुबे ने बताया कि शिक्षा का उद्देश्य भी पूरा हो और वाटिका का इस्तेमाल हो जाए, साथ ही वाटिका में 1972 में बनाए गए शहीद स्मारक को देखकर छात्रों को प्रेरणा मिले। इसी उद्देश्य से वाटिका को शिक्षकों ने कुर्सी लगाने के लिए चुना।

X
Shajapur News - mp news 8 teachers put 8 chairs in independent garden with their own money
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना