पानी पिलाने वाली महिला कर्मचारी को हुआ कैंसर स्कूल के बच्चों ने इलाज में मदद की, अब हुई ठीक

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | शुजालपुर स्कूल में घंटी बजाने व बच्चों को पानी पिलाने वाली चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी को...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:30 AM IST
Shujalpur News - mp news cancer school children who helped water the water helped in treatment now it is ok
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

स्कूल में घंटी बजाने व बच्चों को पानी पिलाने वाली चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी को कैंसर हुआ, तो स्कूल में पढ़कर बड़े ओहदों पर पहुंचे बच्चों ने एक दिन में ही हजारों रुपए जुटाकर इलाज कराया और 4 साल से मदद जारी रखे हुए हैं। ठीक होने पर इस महिला रोगी ने मदद करने वाले बच्चों के लिए अखंड पारायण का पाठ कराया। आज महाप्रसादी भंडारा होगा।

मार्केटिंग रोड शुजालपुर निवासी सावित्रीबाई यादव सरस्वती स्कूल शुजालपुर में 15 साल तक चपरासी रहीं। इन्हें 2015 में जीभ के कैंसर व गरीबी ने एक साथ घेरा। कोई उन्हें प्यून कहता था, तो कोई बाई के नाम से पुकारता था। 15 साल तक स्कूल में हजारों बच्चों को पानी पिलाकर इन्होंने सेवा की। महिला को कैंसर होना फेसबुक पर वायरल हुआ, तो 2015 में उस पोस्ट को देखकर स्कूल के पुराने छात्रों ने एक ही दिन में 50 हजार जुटाकर मदद व सद्भावना की मिसाल पेश की। इतना ही नहीं स्कूल के उन्हीं बच्चों ने कलेक्टर से सरकारी मदद ली और सीएम से भी कुल चार बार 2 लाख से अधिक की राशि मंजूर कराकर 4 साल से सावित्रीबाई का उपचार नियमित जारी रखा। कभी बीमारी से टूट चुकी सावित्रीबाई उपचार पाकर स्वस्थ है। मदद करने वाले बच्चों के लिए इन्होंने आज 18 मई को विचित्र वीर हनुमान मंदिर में अखंड पारायण पाठ व भंडारा का आयोजन रखा है।

जीभ में कैंसर से बोल नहीं पाती तो ऐसे दिया आमंत्रण।

बच्चे चार साल से ऐसे कर रहे सावित्री बाई की मदद

सावित्रीबाई ने बताया मेरे सामने स्कूल में बच्चे रहे व अब अपने पैरों पर खड़े इन जवानों ने रुपया देकर व सरकार से दिलाकर मेरी मदद की। 4 साल से घर पर फल, दूध, उपचार के लिए भोपाल आने-जाने की व्यवस्था भी की। भोपाल के जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल में 4 साल से उपचार चल रहा है।

बच्चों को स्वस्थ्य रखे इसलिए करा रही भंडारा

सावित्रीबाई ने बताया इन बच्चों को ईश्वर स्वस्थ-संपन्न रखें, इस प्रार्थना के साथ अखंड पाठ व भंडारा करवा रही हूं। जीभ में कैंसर से ठीक से बोल नहीं पाती, इसलिए पर्चे छपवाकर सबको सूचना भी दी। मोहल्ले के लोगों को भी बुलाया है। मंदिर के पुजारी पं. छगनलाल ने बताया भंडारा कई भक्त कराते हैं।

X
Shujalpur News - mp news cancer school children who helped water the water helped in treatment now it is ok
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना