डिजिटल नक्शे में किसानों के रास्तों का स्पष्ट उल्लेख हो : पालीवाल

Shajapur News - सोयतकलां | भारतीय किसान संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक गांव बराई के वराही माता मंदिर परिसर में शुक्रवार को हुई। ...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:30 AM IST
SOYATKALA News - mp news clearly mention the paths of farmers in digital map paliwal
सोयतकलां | भारतीय किसान संघ की जिला कार्यकारिणी की बैठक गांव बराई के वराही माता मंदिर परिसर में शुक्रवार को हुई।

अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सीताराम प्रजापति ने की। विशेष अतिथि प्रदेश महामंत्री राजेंद्र पालीवाल व प्रांतीय उपाध्यक्ष डूंगरसिंह सिसौदिया थे। विशेष अतिथि पालीवाल ने पटना में आयोजित अखिल भारतीय बैठक का हवाला देते हुए बताया मध्यप्रदेश की तरफ से राजस्व विभाग में सुधार का मुद्दा उठाया। 50 प्रतिशत से अधिक प्रकरण किसानों के बंटवारा, नामांतरण, रास्ते सीमांकन से संबंधित हैं। सरकार को चाहिए कि एक डिजिटल नक्शा बने जिसमें किसानों के रास्तों का भी स्पष्ट उल्लेख हो। बजट में हर वर्ष अरबों रुपए का आवंटन किसानों के लिए होता हैं। फिर भी उसके वास्तविक हकदार लाभ से वंचित हैं। किसानों से संबंधित योजनाओं की जानकारी सभी कार्यकर्ता को होना चाहिए। बीज किसान का अधिकार है। एेसी व्यवस्था बनाई जाए कि उन्नत बीज किसान स्वयं पैदा कर सके। फसल की लागत कम हो। सिसौदिया ने कहा पौधारोपण कर सुरक्षा की जिम्मेदारी ले। जिलाध्यक्ष सीताराम प्रजापति ने 15 जुलाई को प्रत्येक तहसील स्तर पर किसानों की समस्याओं को लेकर ज्ञापन देने की बात कही। इस अवसर पर गोपाल चौधरी, धारासिंह झाला, उमेश पाटीदार, गोविंद शर्मा, भंवरसिंह खींची, प्रताप सिंह आदि मौजूद थे।

भारतीय किसान संघ की रैली 15 को

बड़ाैद |भारतीय किसान संघ तहसील बड़ाैद द्वारा 15 जुलाई को किसानों की कर्ज माफी, गेहूं, सोयाबीन, मसुर, चना, रायडा जैसी अन्य फसलों की राशि एवं बोनस आदि शासन द्वारा आज तक किसानों के खातों में नहीं डाला गया। इसके विरोध में बस स्टैंड से रैली के माध्यम से तहसील कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम सौंपा जाएगा। जानकारी तहसील अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने दी।

सोयतकलां | संबोधित करते हुए।

X
SOYATKALA News - mp news clearly mention the paths of farmers in digital map paliwal
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना