कलेक्टर व रिटर्निंग अधिकारी बनोठ ने सेक्टर अधिकारियों को दिए निर्देश

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:20 AM IST

Shajapur News - कलेक्टर व रिटर्निंग अधिकारी बनोठ ने सेक्टर अधिकारियों को दिए निर्देश भास्कर संवादादात |शाजापुर लोकसभा...

Shajapur News - mp news collector and returning officer bamoth directed the sector officials
कलेक्टर व रिटर्निंग अधिकारी बनोठ ने सेक्टर अधिकारियों को दिए निर्देश

भास्कर संवादादात |शाजापुर

लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त किए गए सभी सेक्टर अधिकारी अपने क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करें और आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन पर तत्काल कार्रवाई करें। उक्त निर्देश कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी श्रीकांत बनोठ ने दिए हैं।

मतदान समाप्ति के 48 घंटे पूर्व कोई भी प्रत्याशी, निर्वाचन के संबंध में किसी प्रकार की सार्वजनिक सभा या जुलूस प्रतिबंधित रहेगा और उसमें शामिल भी नहीं होगा और न ही उसे संबोधित करेगा। कोई भी प्रत्याशी प्रचार समाप्ति के बाद किसी भी ऐसे सार्वजनिक आयोजन, धार्मिक, शादी समारोह में सम्मिलित होकर चुनाव प्रचार संबंधी किसी भी प्रकार की कोई भी अपील नहीं करेगा। टीव्ही, चलचित्र, रेडियो एफएम चैनल, मोबाइल पर वीडियो संदेश, वॉइस संदेश और ऐसे किसी भी साधन का प्रयोग भी नहीं करेगा। चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद प्रत्याशी प्रचार संबंधी कोई अपील भी नहीं करेगा। कोई भी प्रत्याशी संगीत समारोह, नाट्य अभिनय और मनोरंजन के किसी भी ऐसे साधन का प्रयोग भी नहीं करेगा। जिससे चुनाव में मतदाताओं को प्रभावित किया जा सकें। किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन की व्यवस्था भी नहीं कर सकेगा। लेकिन अभ्यर्थी घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर सकता है। अतः सेक्टर अधिकारी इस पर कड़ी नजर रखें। सेक्टर अधिकारी मतदान केन्द्र व्यवस्थाएं मतदान दलों के परिवहन से लेकर संपूर्ण मतदान प्रक्रिया पर सतत एवं सूक्ष्म पर्यवेक्षण रखें। मतदान उपरांत मतदान दलों की वापसी, मतदान सामग्री केन्द्रों में जमा कराने जैसी व्यवस्था पर नजर रखें।

X
Shajapur News - mp news collector and returning officer bamoth directed the sector officials
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543