कम्प्यूटर सेंटर 300 रु. ले रहे, थाने पहुंचे छात्र एनएसयूआई कार्यकर्ता

Shajapur News - शासकीय कॉलेजों मंे दाखिला लेने के लिए शुरू हुई ऑन लाईन प्रक्रिया ने विद्यार्थियों के सामने परेशानी खड़ी कर दी है।...

Bhaskar News Network

Jul 14, 2019, 09:15 AM IST
Shajapur News - mp news computer center rs 300 students taking the station station nsui
शासकीय कॉलेजों मंे दाखिला लेने के लिए शुरू हुई ऑन लाईन प्रक्रिया ने विद्यार्थियों के सामने परेशानी खड़ी कर दी है। यहां से एडमिशन फार्म भरने के लिए बच्चों को कॉलेज की तय फीस के अलावा 200 से 300 रुपए अतिरिक्त चुकाना पड़ रहे है। अधिकतम 50 रुपए की शुल्क तय होने के बाद भी कम्प्यूटर सेंटर संचालक मनमाने तरीके से रुपए ले रहे हैं। मामला कॉलेज से लेकर शनिवार को थाने तक पहुंच गया।

एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने पहले कॉलेज प्राचार्य आरकेएस राठौर को इस समस्या से अवगत कराया। इसके बाद लालघाटी थाने पहुंच गए और कॉलेज परिसर की बाउंड्री से लगे कम्प्यूटर सेंटर संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की। हालांकि पुलिस ने इस मामले को टालते हुए एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को सायबर सेल मंे शिकायत करने की बात कहते हुए वहां से चलता कर दिया। इधर, कॉलेज प्राचार्य ने कम्प्यूटर सेंटर संचालकों को नोटिस जारी कर बच्चों से 50 रुपए से ज्यादा राशि नहीं लेने की हिदायत दे डाली है। नोटिस के बाद भी यदि ज्यादा राशि लेने की शिकायत मिली तो संबंधित संचालक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दे दी है। एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष सोनू चौहान ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई नहीं की हैं। अब हम कलेक्टर को आवेदन देकर बच्चों से ज्यादा पैसे लेने वाले कम्प्यूटर संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कराएंगे।

इन विद्यार्थियों ने की शिकायत : कृष्णा सोहंती ने बताया कि फर्स्ट ईयर के छात्रों से मनमाने ढंग से कालेज के समीप बनी गुमटी में एमपी ऑनलाइन संचालित कर रहे सेंटर संचालक 100 से 300 रूपए का चार्ज वसूल कर रहे हैं। इसी प्रकार अभिषेक, दिलीप गुर्जर, मोहंती महेश्वरी, बंटी गुर्जर आदि छात्रों ने बताया कि हमसे फीस ज्यादा वसूल की जा रही हैं। वहीं एनएसयूआई के छात्र संगठन कृष्णा सोहंती, निलेश गुर्जर, सोनू चौहान, शुभम सोलंकी, महेश गुर्जर, बबलू गुर्जर, दिलशाद खान, शुभम कारपेंटर, आकाश राठौर, मोहित महेश्वरी ने ज्ञापन देकर शिकायत की है।

X
Shajapur News - mp news computer center rs 300 students taking the station station nsui
COMMENT