दो साल में भी बनकर तैयार नहीं हो सका डेढ़ किमी लंबा जटाशंकर पहुंच मार्ग

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | शुजालपुर नगर के प्राचीन जटाशंकर महादेव मंदिर पर पहुंचने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा फोरलेन...

Bhaskar News Network

Mar 17, 2019, 04:56 AM IST
Shujalpur News - mp news could not be ready in two years even 15 km long jatashankar reach route
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

नगर के प्राचीन जटाशंकर महादेव मंदिर पर पहुंचने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा फोरलेन मार्ग की स्वीकृति दी है। इसका काम चींटी की चाल से चल रहा है। इस कारण मंदिर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह मार्ग 4 करोड़ 42 लाख रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। पहले, तो ठेकेदार द्वारा समय पर काम शुरू नहीं करने के कारण उसका टेंडर निरस्त कर दिया गया था, इसके बाद दोबारा टेंडर होने के बाद काम शुरू किया गया, तो अब बिजली के पोल खड़े करने के कार्यों के चलते काम अटका पड़ा है।

इस मार्ग पर उड़ती धूल के कारण यहां रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना है कि दो साल में यह डेढ़ किमी सड़क बनाने का काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इसको बनाने का भूमिपूजन 20 मई 17 को उस समय के प्रदेश सरकार के राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, विधायक जसवंत सिंह हाड़ा द्वारा किया गया। इस बारे में मंदिर जाने वाले श्रद्धालुअाें द्वारा विधायक इंदर सिंह परमार को भी अवगत करवाया गया है, ताकि इस मार्ग का काम जल्दी से पूरा हो सके। इस बारे में इस क्षेत्र में रहने वाले हरिअेाम ने बताया कि अगर बारिश के पहले पुलिया का निर्माण नहीं हुआ तो बडी दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। क्योंकि नदी में पानी रहने के कारण जटाशंकर मंदिर जाने का रास्त का पूरी तरह से बंद हो जाएगा। इस बारे में विधायक परमार का कहना है कि जटाशंकर फोरलेन मार्ग समय पर पूरा हो इसके लिए प्रयास किया जाएगा। अगर कहीं दिक्कत हुई, तो इस मामले को विधानसभा में उठाया जाएगा। दूसरी अाेर सड़क बनाने का काम करने वाले ठेकेदार राजेंद्र सिंह का कहना है कि जल्दी ही बिजली के तार खींचने का काम पूरा होते ही सड़क बनाने का काम भी शुरू किया जाएगा।

X
Shujalpur News - mp news could not be ready in two years even 15 km long jatashankar reach route
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना