• Hindi News
  • Mp
  • Shajapur
  • Shujalpur News mp news due to incomplete construction people had encroached on the city bus stand napa staff removed

अधूरे निर्माण की वजह से सिटी बस स्टैंड पर लोगों ने कर लिया था अतिक्रमण, नपा अमले ने हटाया

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | शुजालपुर सिटी बस स्टैंड पर अधूरे निर्माण की वजह से हुए अतिक्रमण के कारण यात्री बसें स्टैंड के...

Dec 04, 2019, 10:42 AM IST
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

सिटी बस स्टैंड पर अधूरे निर्माण की वजह से हुए अतिक्रमण के कारण यात्री बसें स्टैंड के अंदर नहीं जाने की समस्या को देखते हुए मंगलवार को नगर पालिका व पुलिस अमले ने एक घंटे तक कार्रवाई कर अतिक्रमण हटाया। अब पूर्व की तरह सिटी बस स्टैंड पर यात्री बसें अंदर जा सकेंगी। ज्ञात रहे सिंहस्थ 2016 के यात्रियों की सुविधा के लिए सिटी बस स्टैंड पर शुरू हुए 1.22 करोड़ के निर्माण कार्य टेम्पो यूनियन व मोहर्रम कमेटी की आपत्ति के बाद रुक गए थे।

50 लाख की लागत से दुकानों के ऊपर यात्री विश्रामालय बनने सहित बस स्टैंड के अंदरूनी मार्गों पर सीमेंट कांक्रीट हुआ था। निर्माण के दौरान टेम्पो यूनियन के अलावा मोहर्रम कमेटी ने बस स्टैंड पर निर्माण होने से ताजिया रखने का परंपरागत स्थल खत्म होने की वजह बताते हुए आपत्ति ली थी। इसके बाद निर्माण अधूरा रह गया था। टिकिट घर सहित अन्य कार्य भी नहीं होने से खाली जगह पर गुमटियां व ठेले लगाकर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा था। इस कारण सिटी बस स्टैंड पर यात्री बसें अंदर दाखिल नहीं हो पाती थी और नपा द्वार तक जाकर बस मोड़ने की परेशानी से जाम भी लगता था। मंगलवार को नगर पालिका व पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर सभी अतिक्रमण हटा दिए। नगर पालिका उपयंत्री राहुल जाखड़ ने बताया कि बसों के आवागमन के लिए बस स्टैंड पर अन्य व्यवस्थाएं भी जुटाई जा रही है।

सिटी बस स्टैंड से अतिक्रमण हटवाते अधिकारी व पुलिस जवान।

अतिक्रमण हटाया, व्यापारियों ने दिया ज्ञापन

सारंगपुर | जिला प्रशासन के निर्देश पर चल रही अतिक्रमण मुहिम के तहत मंगलवार को कई जगह तो दुकानदारों ने स्वेच्छा से अपने अतिक्रमण हटा लिए तो कहीं नगर पालिका ने अस्थाई निर्माण वाले अतिक्रमण को हटाया। अकोदिया नाका चौराहे के व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने गए दल का विरोध करते हुए दुकानें बंद कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रैली के रूप में तहसील परिसर पहुंचे। यहां तहसीलदार निमिशा पांडे को ज्ञापन सौंपते हुए नगर में वर्षों से शासकीय भूमि व नगर के अति व्यस्ततम मार्गों पर हो रहे स्थाई अतिक्रमण को न हटाकर गरीब तथा छोटे व्यापारियों को परेशान करने की दृष्टि से भेदभाव करने का आरोप लगाया। इस दौरान व्यापारी मनोज जैन, संतोष धनगर, सुनील धनगर, पप्पी सेन, मोड़सिंह राजपूत, कमल राजपूत, गणेश पुरोहित, डॉ सलीम खान, ओमप्रकाश लववंशी, मुन्ना सैफी, शानू मैकेनिक सहित सैकड़ों दुकानदार शामिल थे। इधर अतिक्रमण हटाने में अकोदिया रोड पर टीम में नायब तहसीलदार केएल चौहान, पटवारी आशीष पांडे, नपा सीएमओ महेश सक्सेना, सतीश गिरजे के साथ पूरी टीम लगी हुई थी। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से थाना प्रभारी रविंद्र चावरिया, एसआई बृजमोहन शर्मा के साथ पुलिस टीम भी मौजूद थी।

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करता नपा का अमला।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना