विज्ञापन

मनमर्जी की पार्किंग से फिर बिगड़ने लगी यातायात व्यवस्था

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:56 AM IST

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | शुजालपुर नगर के प्रमुख एमजी मार्ग तथा फोरलेन पर बार-बार जाम के कारण एक बार फिर यहां की यातायात...

Shujalpur News - mp news due to the deteriorating traffic management
  • comment
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

नगर के प्रमुख एमजी मार्ग तथा फोरलेन पर बार-बार जाम के कारण एक बार फिर यहां की यातायात व्यवस्था बिगड़ने लगी है। कुछ दिन, तो सख्ती बरती जाती है, लेकिन उसके बाद पुलिस कार्रवाई ठंडी पड़ने से शहर के यातायात को वाहन चालकों के हाल पर छोड़ दिया जाता है। वाहन चालक भी अपनी मनमर्जी से वाहनों को खड़ा कर देते हैं। जिन्हें रोकने टोकने वाला कोई पुलिसकर्मी भी इन दिनों नहीं दिखाई देता। वहीं नपा अमला भी अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई नहीं कर रहा।

नगर के प्रमुख एमजी मार्ग, लोहिया मार्ग, उपाध्याय मार्ग पर पार्किंग का आभाव लंबे समय से बना है। लोगों द्वारा समय-समय पर इसकी मांग भी उठाई गई, लेकिन आज तक इस अाेर कोई ध्यान नहीं दिया गया। नपा द्वारा टेम्पो स्टैंड के आसपास का अतिक्रमण हटवाया गया, तो लगा था कि व्यवस्था सुधर जाएगी। कुछ ही दिनों बाद नपा और पुलिस की कार्रवाई ठंडी पड़ गई। अब फिर से पूर्व की तरह स्थिति बनने लगी। दुकानदारों ने सामान सड़क तक रखना शुरू कर दिया, तो बीच सड़क पर ऑटो खड़े होने के कारण अन्य वाहन चालकों का निकलना मुश्किल हो जाता है। इस कारण कई बार विवाद की स्थिति भी बन चुकी है।

रविवार को साप्ताहिक हाट बाजार का दिन होने के साथ अन्य दिनों में मंडी में अधिक आवक होने से यातायात का दबाव हमेशा बना रहता है। इस व्यवस्था के बिगड़ने की मुख्य वजह यातायात के जवानों की कमी होना है। पहले टेम्पो चौराहे पर एक जवान को तैनात किया जाता था, लेकिन अब वहां पर कोई नहीं रहता है। पूर्व में निरीक्षण पर आए एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान को भी लोगों द्वारा यातायात के जवानों की तैनाती के बारे में अवगत करवाया गया था। उनके द्वारा एमजी मार्ग पर लागू की गई एकांगी मार्ग की व्यवस्था कुछ दिन में बिगड़ गई।

बिगड़ रही शहर की यातायात व्यवस्था।

कार्रवाई की जाएगी


X
Shujalpur News - mp news due to the deteriorating traffic management
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन