सीहोर के गणेश मंदिर का पौराणिक महत्व जाना

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | शुजालपुर इन दिनों विभिन्न स्कूल के बच्चों को प्रदेश की राजधानी सहित विभिन्न स्थलों पर स्कूल...

Jan 16, 2020, 09:35 AM IST
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

इन दिनों विभिन्न स्कूल के बच्चों को प्रदेश की राजधानी सहित विभिन्न स्थलों पर स्कूल समिति द्वारा भ्रमण के लिए ले जा रहे है, जिसके चलते समीपवर्ती ग्राम अमलाय के शासकीय स्कूल का एकदल प्रदेश की राजधानी भोपाल के भ्रमण के लिए गया।

जिसका शुभारंभ उनके द्वारा समीपवर्ती जिले सीहोर में स्थित गणेश मंदिर में दर्शन करके किए। इस दौरान इन छात्रों ने इस मंदिर के पौराणिक महत्व को समझा तथा इसके बारे में जानकारी ली। इसके पश्चात यह दल प्रदेश की राजधानी भोपाल के लिए रवाना हुआ। और भोपाल पहुंचकर उनके द्वारा राजभवन, बिरला मंदिर, राजभोज की प्रतिमा, वन विहार, बोट क्लब, शौर्य स्मारक , तारा मंडल सहित विभिन्न स्थानों का भ्रमण करने के इनके बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी ली गई। इस दौरान स्कूल के शिक्षकों द्वारा सभी स्थानों का राजनीतिक तथा ऐतिहासिक महत्व बताया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने प्रदेश की राजधानी के बारे में उत्साह पूर्वक जानकारी लेकर उससे संबंधित प्रश्न भी पूछे गए जिनकी जानकारी उपस्थित शिक्षकों द्वारा दी गई।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना