कालापीपल में पहली बार होगा चातुर्मास

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | कालापीपल नगर में पहली बार होने जा रहे चातुर्मास में जैन श्वेतांबर समाज में आचार्य...

Bhaskar News Network

Jul 12, 2019, 09:35 AM IST
Shujalpur News - mp news for the first time in kalpip chaturmas
भास्कर संवाददाता | कालापीपल

नगर में पहली बार होने जा रहे चातुर्मास में जैन श्वेतांबर समाज में आचार्य मणिप्रभसागर सूरीश्वर जी महाराज की आज्ञानुवर्तिनी साध्वी मनोहरश्रीजी की सुशिष्या साध्वी श्री अमीपूर्णा का चातुर्मास का मंगल प्रवेश कालापीपल में हुआ।

रेलवे गेट पर अगवानी समाज जनों ने की। जैन समाज के अलावा भी लोग शामिल हुए। जुलूस में घोड़े पर धर्मध्वजा लेकर जैन समाज के युवा चल रहे थे। साथ ही साध्वी वर्या की अगवानी में समाज जनों ने अपने -अपने घरों में गवली सातियां बना कर की। जुलूस विभिन्न मार्गों से होता हुआ मंदिर परिसर में पहुंचा। यहां धर्म सभा का आयोजन हुआ। अतिथियों ने भगवान महावीर स्वामी के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्जवलित किया। 25 स्थानों से अधिक जगह से आए श्रीसंघों एवं उनके प्रतिनिधियों का तिलक लगाकर स्वागत किया गया। पहली बार कांबली (कंबल) वोहराने की बोली, ज्ञान की बोली एवं साध्वी जी को पाट पर बैठाने की बोली लगाई गई। वहीं शुजालपुर आदिनाथ महिला मंडल एवं सिटी पार्श्वनाथ महिला मंडल द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया।

साध्वी अमीपूर्णा श्रीजी महाराज ने संतवाणी का श्रवण कराया। उन्होंने कहा जहां संतों के चरण पड़ते हैं वहां संस्कार एवं धार्मिक आयोजनों से संघ को लाभ मिलता है। कार्यक्रम में गुरुवर्या के भक्त रोशन गांग द्वारा गुरुवर्या के नाम के पेन वितरण का लाभ लिया। नगर वासियों एवं बाहर से आए श्रीसंघों द्वारा चातुर्मास समिति कालापीपल को अपनी स्वेच्छानुसार राशि लिखाई गई। संचालन रेखा सांकला एवं यशवंत सांकला ने सयंुक्त रूप से किया। चातुर्मास का लाभ कालापीपल जैन श्वेतांबर श्रीसंघ ने एवं प्रवेश उत्सव का लाभ स्व. सोहनलाल जी सांकला पूर्व जनपद अध्यक्ष एवं सुशीलाबेन सांकला की स्मृति में सांकला परिवार कालापीपल द्वारा लिया गया।

X
Shujalpur News - mp news for the first time in kalpip chaturmas
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना