जीवन में भगवान का भजन-कीर्तन ही मोक्ष का द्वार है : पं. नागर

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:31 AM IST

Shajapur News - श्रीकृष्ण का जीवन हमें यह संदेश देता है कि जीवन में कितनी भी परेशानियां आ जाए, अगर आप हमेशा सकारात्मकता, अच्छे...

Susner News - mp news god39s bhajan kirtan is the gate of salvation in life pt nagar
श्रीकृष्ण का जीवन हमें यह संदेश देता है कि जीवन में कितनी भी परेशानियां आ जाए, अगर आप हमेशा सकारात्मकता, अच्छे विचार और ईमानदारी रखते हैं और प्रभु का भजन करते हैं, तो उन पर विजय हासिल की जा सकती है। आज के समय में कृष्ण का जीवन हमें निरंतर आ रही परेशानियों से निपटने की कला सिखाता है। जीवन में भगवान का भजन-कीर्तन ही मोक्ष का द्वार है।

उक्त बातें गांव मोड़ी के समीप त्रिवेणी संगम पर स्थित श्री देवनारायण मंदिर में चल रही संगीतमय श्रीमद भागवत कथा में छठे दिन शुक्रवार को कथावाचक पंडित मोहित नागर ने कही। इस दौरान गीता की आरती कर प्रसाद वितरित किया गया। श्रद्धालुओं ने भजनों की धुनों पर नृत्य कर भगवान की भक्ति की। आयोजन समिति के देवकरण मीणा के अनुसार कथा का आयोजन नवीन मंदिर निर्माण व नारायण प्रतिमा स्थापना के अवसर पर किया जा रहा है। आयोजन समिति के निर्णय अनुसार कथा के दौरान रात में गरीब परिवार के एक जोड़े का विवाह भी कराया गया। इसमें वर पवन कुमार व वधु पूजा बैरागी विवाह बंधन में बंधे। नव युगल जोड़े को उपहार स्वरूप गृहस्थी की सामग्री भी भेंट की गई। शनिवार को मंदिर में कलश की स्थापना, महायज्ञ की पूर्णाहुति की जाएगी। यज्ञाचार्य रामगोपाल चतुर्वेदी ने मंत्रोच्चार के साथ विश्वशांति के लिए यज्ञ में आहुतियां दिलाई जाएगी।

X
Susner News - mp news god39s bhajan kirtan is the gate of salvation in life pt nagar
COMMENT