पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Shajapur News Mp News Internet Stopped Repeatedly While Showing Movie Of Tourist Destination

पर्यटन स्थल की फिल्म दिखाते समय बार-बार बंद हुआ इंटरनेट

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतियोगिता में प्रोजेक्टर पर बच्चों को पर्यटन स्थल की फिल्म दिखाई जाना थी। बार-बार नेट बंद होने के कारण बच्चों को दिखने में परेशानी आ रही थी। कुछ देर बाद जब बारिश थमी और नेट ठीक से चलने लगा। तब जाकर बच्चों को पर्यटन स्थल से जुड़ी जानकारी बताई जा सकी।

प्रतियोगिता में भाग ले रहे 205 स्कूलों के 615 बच्चों को आयोजकों ने प्रमाण पत्र और पौधे गिफ्ट किए। इसमें 125 बादाम के पेड़ तथा 75 नीम के तथा अन्य शहतूत के पौधे बांटे गए। इसकी जिम्मेदारी भी उस दल के लड़कों को दी गई। जिसने प्रतियोगिता में भाग लिया था। वह सालभर तक कम से कम इस पौधे का संरक्षण करेंगे। उसके बाद स्कूल प्रबंधन को यह जिम्मेदारी सौंप देंगे।

यह बच्चे बने विजेता

परीक्षा प्रभारी प्रवीण मंडलोई और शिक्षक हेमंत दुबे ने क्विज के विजेताओं के नाम बताते हुए कहा कि शाउमावि विवेकानंद भरड़ टीम के सदस्य मधु, शिवानी और राजमोहन प्रथम रहे, शाउमावि उत्कृष्ट शाजापुर की टीम देवेंद्र सौराष्ट्रीय, प्रीति तोमर, अखिलेश सिसौदिया दूसरे स्थान पर रहे। तीसरे स्थान पर निजी स्कूल इटरनल की टीम रही। इसमें नैंसी कोठारी, समर्थ भाटी, तनिष्क व्यास थे। विजेता बच्चों को मप्र पर्यटन विभाग द्वारा प्रदेश के पर्यटक स्थल घूमने का मौका मिलेगा। इसमें प्रथम विजेता को दो रात और तीन दिन, जबकि दूसरे और तीसरे विजेता को एक रात और दो दिन घूमने का मौका मिलेगा।

खबरें और भी हैं...