• Hindi News
  • Mp
  • Shajapur
  • Maksi News mp news nikita of the city also involved in making the figure recorded in the world book

वर्ल्ड बुक में दर्ज आकृति बनाने में शहर की निकिता भी शामिल

Shajapur News - इंदौर राजवाड़ा की दस हजार वर्ग फीट की आकृति बनाई थी गत दिनों इंदौर में मॉर्डन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट द्वारा...

Mar 19, 2020, 08:31 AM IST

इंदौर राजवाड़ा की दस हजार वर्ग फीट की आकृति बनाई थी

गत दिनों इंदौर में मॉर्डन ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट द्वारा इंदौर के राजवाड़ा की जीन्स से बनाई कृति में शहर की निकिता राकेश पाटीदार ने भी अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर अपना नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज करवाया।

इंदौर में रहकर एमएससी की पढ़ाई कर रही निकिता ने बताया कि इंदौर के 100 चित्रकारों ने सहभागिता कर 6000 जीन्स के कपड़ों को रिसाइकल व रीयूज करके राजवाड़ा की सबसे बड़ी कलाकृति बनाई। इस कलाकृति को बनाने में 10000 वर्ग फिट ग्राउंड का इस्तेमाल किया गया। कलाकृति में उपयोग की गई जीन्स दुबई सहित देश के सभी राज्यों से मंगवाई गई थी। निकिता ने बताया कि इस कलाकृति को बनाने का उद्देश्य स्वच्छ इंदौर को बढ़ावा देना और ‘’इंदौर लगाएगा चौका’’ के लिए प्रोत्साहित करना था। इस कलाकृति के प्रदर्शनी के दौरान मुख्य अतिथि सांसद शंकर लालवानी, ट्रैफिक डीएसपी उमाकांत चौधरी, वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड के विक्रम त्रिवेदी ओर अन्य अतिथियों ने कलाकृति बनाने वाली टीम को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान इंदौर शहर के कई गणमान्य लोग कार्यक्रम में उपास्थि रहे।

अवार्ड के साथ निकिता

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना