विज्ञापन

रोल नंबर के लिए कॉलम नहीं, निकल रही पन्नों की सिलाई

Dainik Bhaskar

Mar 17, 2019, 04:45 AM IST

Shajapur News - विक्रम विवि की वार्षिक पद्धति की परीक्षाओं में पहली बार प्रयोग की जा रही बार कोड वाली कॉपियों में तरह-तरह की...

Shajapur News - mp news no column for roll number stitching out of pages
  • comment
विक्रम विवि की वार्षिक पद्धति की परीक्षाओं में पहली बार प्रयोग की जा रही बार कोड वाली कॉपियों में तरह-तरह की तकनीकी खामियां सामने आ रही हैं। कहीं रोल नंबर लिखने के लिए कॉपियों में पूरे कॉलम ही नहीं हैं तो कहीं बार कोड की कॉपी ही नहीं निकल रही। इसके अलावा कॉपियों के बीच में से पन्नों की सिलाई निकलने की शिकायतें भी आ रही हैं।

मूल्यांकन को निष्पक्ष एवं पारदर्शी बनाने के लिए पहली बार ही बार कोड वाली कॉपियां परीक्षा में इस्तेमाल की जा रही है। हाल ही में माधव कॉलेज, लोति विज्ञान एवं वाणिज्य महाविद्यालय, शासकीय महाविद्यालय कालापीपल (शाजापुर), भगत सिंह शासकीय पीजी कॉलेज जावरा सहित अन्य केंद्रों से लिखित शिकायतें मिली हैं। इसमें कॉपियों के बीच से पन्ने निकलने, बिना बार कोड व बिना नंबर प्रिंट की उत्तरपुस्तिकाएं निकलने, कॉपी में पन्ने कम निकलने, एक ही कॉपी पर दो-दो बार कोड शीट लगी होने सहित अन्य बिंदुओं को लेकर शिकायतें भेजी हैं। माधव कॉलेज में ऐसी कॉपियां भी निकली, जिन पर रोल नंबर लिखने के लिए 6 कॉलम ही प्रिंट थे, जबकि रोल नंबर 8 डिजिट में है। ताबड़तोड़ कॉपियों को बदला गया। इसके कारण शुक्रवार को सुबह 11 से दोपहर 2 बजे की शिफ्ट में लगभग 15 मिनट देरी से परीक्षा शुरू हो सकी।

मामले को दिखवाएंगे


X
Shajapur News - mp news no column for roll number stitching out of pages
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन