माइक्रो ऑब्जरवर्स मतदान प्रक्रिया का सावधानी के साथ अवलोकन करें -प्रेक्षक अय्यर

Shajapur News - लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त माइक्रो ऑब्जरवर्स मतदान प्रक्रिया का सावधानी के साथ अवलोकन करें। प्रत्येक घटना एवं...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:20 AM IST
Shajapur News - mp news observe the micro observer voting process with carefulness the guardian iyer
लोकसभा चुनाव के लिए नियुक्त माइक्रो ऑब्जरवर्स मतदान प्रक्रिया का सावधानी के साथ अवलोकन करें। प्रत्येक घटना एवं कार्य को नोट करते हुए प्रेक्षक को सूचित करें।

यह बात लोकसभा निर्वाचन के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक मोंगवती अय्यर ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित एमजी कान्वेंट स्कूल में हुए माइक्रो ऑब्जरवर्स के प्रशिक्षण में संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा माइक्रो ऑब्जरवर्स मॉकपोल के बाद की जाने वाली सीआरसी की कार्रवाई पर नज़र रखें। साथ ही वास्तविक मतदान शुरू होने से लेकर मतदान समाप्ति तक सावधानीपूर्वक हर गतिविधियों की जानकारी रखें। उन्होंने कहा कि माइक्रो ऑब्जरवर्स निर्वाचन आयोग के लिए आंख एवं कान की भूमिका में हैं। इस अवसर पर उन्होंने मतदान अभिकर्ताओं की उपस्थिति पर भी नज़र रखने के लिए भी कहा। कलेक्टर बनोठ ने माइक्रो ऑब्जरवर्स से कहा कि वे मतदान प्रक्रिया को अच्छे से समझ लें। उन्होंने बताया कि मतदान पीठासीन अधिकारी को दी गई चिंहित प्रति से कराया जाएगा। मतदाता सूची में एएसडी वोटर्स, पोस्टल बैलेट एवं निर्वाचन प्रमाण-पत्र दिए गए मतदाताओं को चिंहित किया है। मास्टर्स ट्रेनर्स डॉ. बी.एस. विभूति, डॉ. वी.पी. मीणा, डॉ. बालेंदु श्रीवास्तव, विजय पगारे ने प्रशिक्षण दिया।

158 माइक्रो ऑब्जरवर्स को प्रशिक्षण दिया : लोकसभा चुनाव के लिए आयोग द्वारा नियुक्त 158 माइक्रो ऑब्जरवर्स को प्रशिक्षण दिया गया। इन्हें जिले के क्रिटिकल, वरीलिस्ट वाले मतदान केन्द्रों पर तैनात किया जाएगा।

X
Shajapur News - mp news observe the micro observer voting process with carefulness the guardian iyer
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना