• Hindi News
  • Mp
  • Shajapur
  • Agar News mp news primary health center does not even have primary facilities people are getting worried

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक सुविधाएं भी नहीं, लोग हो रहे हैं परेशान

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | सोयत कला मप्र और राजस्थान की सीमा पर बसे सोयतकलां में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वेंटीलेटर...

Nov 11, 2019, 06:30 AM IST
भास्कर संवाददाता | सोयत कला

मप्र और राजस्थान की सीमा पर बसे सोयतकलां में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वेंटीलेटर पर है। प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में प्राथमिक चिकित्सा की भी सुविधा वर्तमान में उपलब्ध नहीं हैं।

हादसे के बाद भी लोगों को पोस्टमार्टम करवाने के लिए 30 किलोमीटर दूर सुसनेर ले जाना पड़ता हैं। पिछले दो माह से चिकित्सक के अभाव में लोग परेशान हैं। वर्तमान में सोयतकलां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में सप्ताह में दो दिन डॉक्टर अखिलेश बागी आते है।

सप्ताह के अन्य दिनों में इलाज के लिए झोलाछाप डॉक्टरों पर निर्भर रहना पड़ता है। पिछले कई वर्षों से नगर के 15 वार्डों का काम एक एएनएम मनोरमा कुंभकार को सौंप रखा है। एएनएम को टीकाकरण के साथ विभागीय काम भी अकेले करना पड़ते हैं। अस्पताल में फार्मासिस्ट इलाज कर रहे हैं। वार्डवाय इंजेक्शन और बाटल चढ़ा रहे हैं।

इस संबंध में स्थानीय निवासी ठाकुर विष्णु सिंह चौहान का कहना है कि सोयतकलां के विकास के लिए किसी ने भी प्रयास नहीं किए हैं। वहीं बीएल कुशवाह ने बताया छोटी- छोटी समस्याओं को लेकर आम नागरिकों को हमेशा से सुसनेर तथा आगर पर निर्भर रहना पड़ता हैं।

वहीं नागरिक कृष्ण वर्मा का कहना है कि जनप्रतिनिधियों से लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों दौरे के समय समस्या निराकरण का आश्वासन देते हैं और फिर भूल जाते हैं। वहीं विधायक प्रतिनिधि राकेश गुप्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद हमें उम्मीद हैं कि जल्द ही सोयतकलां में दो डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र। यहां पर सुविधाओं की है कमी।

डॉक्टरों की नियुक्ति हुई हैं


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना