• Hindi News
  • Mp
  • Shajapur
  • Shajapur News mp news removed 48 thousand rupees from credit card by asking for otp number

ओटीपी नंबर मांगकर क्रेडिट कार्ड से निकाल लिए 48 हजार रुपए

Shajapur News - शहर के उत्कृष्ट विद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कय्यूम खान ठगी के शिकार हुए हैं। क्रेडिट कार्ड के ओटीपी नंबर...

Feb 15, 2020, 09:21 AM IST

शहर के उत्कृष्ट विद्यालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कय्यूम खान ठगी के शिकार हुए हैं। क्रेडिट कार्ड के ओटीपी नंबर मांगकर उनके खाते से 48000 निकाल लिए गए। पैसे निकालने की घटना का पता भी खान को तब लगा जब उनके अकांउट से पहली बार 14 मई 2019 को 8060 रुपए कटे। जानकारी निकाली तो बैंक एजेंट ने बताया कि आपने क्रेडिट कार्ड से 48000 का लेन-देन किया है, जबकि खान के अनुसार उन्होंने कार्ड कोई लेन-देन नहीं किया। उनके फोन पर 7065766498 नंबर से से कॉल आया था। इसमें सामने वाले ने खुद को बैंक एजेंट बताकर कार्ड बंद करने के लिए ओटीपी मांगा, जो हमने दे दिया था।

घटना के बाद खान बैंक में शिकायत करने गए तो उनकी लिखित शिकायत भी नहीं ली गई, बल्कि उनसे कहा गया कि आप इसे ऑनलाइन ही बंद करवाएं। कार्ड बंद करवाने के लिए भी उनको एसबीआई के दस बार चक्कर लगाए तब जाकर नवंबर 2019 कार्ड लॉक हुआ। बैंक द्वारा खान के अकांउट से ब्याज के रूप में 35559 रुपए भी कट गए हैं। ठगी की जानकारी उत्कृष्ट स्कूल के प्राचार्य केके अवस्थी को लगी तो उन्होंने 8 फरवरी को खान को थाने भेजकर रिपोर्ट दर्ज करवाई।

खान ने बताया कि अब क्रेडिट कार्ड बनाने वाले एजेंट बोल रहे हैं कि तोड़ करवा लो वरना पैसा इसी तरह कटता रहेगा। खान का कहना है कि मैंने क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन नहीं किया, यह तो मुझे बैंक से भेजा गया था। मैंने इसका उपयोग एक बार भी नहीं किया। मैंने शुजालपुर के एजेंट सोहन अहिरवार को मना कर दिया। मैंने पैसे भी नहीं निकाले इसलिए मैं सीधा अकाउंट ही बंद करवा लूंगा। इसके पहले एजेंट चंदेल था जो अब फोन नहीं उठा रहा है।

जनता रहे सावधान

कय्यूम खान को 7065766498, 7065337580 मोबाइल फोन से क्रेडिट कार्ड के ओटीपी मांगने के लिए नंबर आए थे। कोई भी ओटीपी या आपके एटीएम कार्ड के ऊपर लिखे नंबर मांगे तो बैंक से जुड़ी कोई जानकारी फोन पर किसी को न दें। अन्यथा ठगी के शिकार हो सकते हैं।

स्टेटमेंट आने के बाद पता चलेगा किस खाते में ट्रांसफर हुई राशि


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना