• Hindi News
  • Mp
  • Shajapur
  • Shajapur News mp news residents made illegal tap connection notice to 12 people even before construction of road in ward number 10

वार्ड क्रमांक 10 में सड़क निर्माण के पहले ही रहवासियों ने कर लिए अवैध नल कनेक्शन, 12 लोगों को नोटिस

Shajapur News - वार्ड क्रमांक 10 में सड़क निर्माण के पहले क्षेत्र के लोगों ने नपा की पाइप लाइन खोदकर अवैध कनेक्शन कर लिए। इसकी...

Dec 04, 2019, 10:31 AM IST
वार्ड क्रमांक 10 में सड़क निर्माण के पहले क्षेत्र के लोगों ने नपा की पाइप लाइन खोदकर अवैध कनेक्शन कर लिए। इसकी जानकारी जैसे ही नपा को लगी तो एक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। अवैध नल कनेक्शन और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के बाद भी लोगों में कार्रवाई का डर नहीं था। यहां खड़े कुछ लोगों ने खोदे गए गड्ढे की जांच तक नहीं करने दी। जनप्रतिनिधि के माध्यम से सीएमओ से चर्चा कर यह आश्वासन दिया कि नल कनेक्शन का आवेदन कर देंगे।

वार्ड में सीसी रोड निर्माण का काम चल रहा था। इसके चलते क्षेत्र के लोगों ने नपा को सूचना दिए बिना ही पाइप लाइन से कनेक्शन करना शुरू कर दिए। सोमवार रात अवैध कनेक्शन का खेल शुरू होते ही क्षेत्र के 12 लोगों ने तीन से चार फीट के गड्ढे खोदकर 10-10 फीट तक के पाइप डाल दिए। यहां के लोगों ने 2 इंच से ज्यादा मोटे अवैध कनेक्शन किए हैं। इसी को लेकर मंगलवार को नपा कर्मचारी गड्ढों की जांच करने आए थे। पर कर्मचारी गड्ढे खोदते, इसके पहले ही क्षेत्र के जनप्रतिनिधि अकील वारसी ने सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित से फोन पर ही चर्चा कर कनेक्शन के आवेदन देने की बात कर मामला शांत करा दिया।

सरकारी संपत्ति के नुकसान का प्रकरण दर्ज कराना चाहिए : अवैध कनेक्शन के खेल को लेकर नपा उपाध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा ने भी कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि सीएमओ से मामले में चर्चा की जाएगी। जानकारी लगते ही गड्ढों की जांच कर अवैध कनेक्शन करने वालों पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रकरण दर्ज कराना चाहिए था। यदि इस मामले में सख्ती नहीं बरती गई तो हर मोहल्ले में लोग अपने हिसाब से गड्ढा कर कनेक्शन करवा लेंगे।

नोटिस देकर निर्माण रुकवाया


कनेक्शन की जांच के लिए वार्ड क्रमांक 10 में गड्ढा खोदने पहुंचे नगर पालिका कर्मचारी को हटाकर गड्ढा भरते रहवासी।

नगर पालिका अधिकारी से फोन पर चर्चा करते क्षेत्र के जनप्रतिनिधि वारसी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना