ट्रेंचिंग ग्राउंड पर रहवासियों ने रुकवाया फेंसिंग कार्य

Shajapur News - अतिक्रमण मुहिम ठंडी पड़ने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर शहर में सरकारी और निजी जमीन को लेकर सरकारी अमला और...

Jan 18, 2020, 09:20 AM IST
Shajapur News - mp news residents stopped fencing work at trenching ground
अतिक्रमण मुहिम ठंडी पड़ने के बाद शुक्रवार को एक बार फिर शहर में सरकारी और निजी जमीन को लेकर सरकारी अमला और रहवासियों में बहस होने का मामला सामने आया।

मामला ट्रेंचिंग ग्राउंड क्षेत्र का है। यहां नपा द्वारा फेंसिंग के साथ बाउंड्रीवाल निर्माण किया जाना है। इसके लिए कर्मचारियों के चूना लाइन डालते ही रहवासियों ने हंगामा शुरू कर दिया। यहां पहुंचे सीएमओ भूपेंद्र दीक्षित ने जमीन की नपती कराने तक की मोहलत देते हुए बताया कि यह सरकारी जमीन है।

शुक्रवार दोपहर लालबाई फूलबाई क्षेत्र विवाद की सूचना मिलने पर सीएमओ दीक्षित भी पहुंच गए। यहां ज्योतिनगर निवासी अंजू बाई, रामूबाई, रामकन्या बाई आदि ने बताया यह जमीन उनकी निजी भूमि है, जबकि कर्मचारियों ने इसे सरकारी होना बताया और फेंसिंग का काम रुकवा दिया। आधे घंटे तक पहले कर्मचारियों और बाद में सीएमओ दीक्षित के सामने रहवासियों ने अपना अधिकार बताते हुए बहस की। दीक्षित ने क्षेत्रवासियों को जमीन की नपती कराने तक की मोहलत देते हुए सीमांकन के निर्देश दिए हैं। सीएमओ दीक्षित ने बताया ट्रेंचिंग ग्राउंड में बाउंड्रीवाल का निर्माण किया जाना है। इसको ध्यान में रखकर फेंसिंग की जा रही है। कुछ लोगों ने निजी जमीन होने का दावा किया था, लेकिन हमारे रिकाॅर्ड के अनुसार जमीन सरकारी है। जिनको आपत्ति है उनको सीमांकन कराने के निर्देश दे दिए हैं।

सरकारी जमीन पर नपती को लेकर सीएमओ से बहस करते रहवासी।

X
Shajapur News - mp news residents stopped fencing work at trenching ground
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना