समय पर नहीं खुलता स्कूल, ताला खुलने का इंतजार करते है बच्चे

Shajapur News - झोंकर | जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर मक्सी के अंतर्गत आने वाले ग्राम झोंकर के शासकीय विद्यालय में अनियमितता का मामला...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 09:15 AM IST
Shajapur News - mp news school does not open on time children wait for the lock to open
झोंकर | जिला मुख्यालय से 30 किमी दूर मक्सी के अंतर्गत आने वाले ग्राम झोंकर के शासकीय विद्यालय में अनियमितता का मामला सामने आया है। विद्यालय में पढ़ाने वाले शिक्षक रोजाना समय पर शाला पहुंचने की बजाए घंटों लेट स्कूल पहुंचते है। इससे विद्यार्थियों की पढ़ाई पर विपरीत असर पड़ रहा है।

विद्यालय में शिक्षकों द्वारा की जा रही मनमानी की लगातार मिल रही शिकायत के चलते स्थानीय भास्कर प्रतिनिधि ने सुबह साढ़े 11 बजे विद्यालय जाकर वास्तविक स्थिति देखी तो चौंकाने वाले दृश्य दिखाई दिए। यहां साढ़े ग्यारह बजे तक 10 शिक्षकों में से एक भी शिक्षक विद्यालय नहीं पहुंचा था। जबकि शासन द्वारा सभी शिक्षकों के विद्यालय पहुंचने का समय 10.30 निर्धारित है। लेकिन सुबह साढ़े ग्यारह बजे भी विद्यालय में ऑफिस खाली पड़ा था और कक्षाओं में ताले लगे हुए थे, जिसके बाहर बैठे छात्र कक्षा का ताला खुलने का इंतजार कर रहे थे। दोपहर 11.40 पर विद्यालय पहुंचे शाला के प्रभारी योगेश श्रीवास्तव से जब इस संबंध में जानकारी मांगी तो वे कुछ नहीं बोल पाए। एक अन्य शिक्षक अम्बाराम मालवीय ने तो शाला लगने का समय 12 से 4.30 ही बता दिया। ज्ञात रहे कि उक्त विद्यालय में मीडिल, हाई और हायर सेकंडरी की कक्षाएं लगती है। विद्यालय को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि इस स्कूल में हमेशा मनमानी चलती है शिक्षकों का आने और जाने का कोई निश्चित समय नहीं है।

कक्षा का ताला खुलने का इंतजार करते विद्यार्थी।

कठोर कार्रवाई करेंगे


X
Shajapur News - mp news school does not open on time children wait for the lock to open
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना