विज्ञापन

जल्द ही ऐसी व्यवस्था देंगे जिससे मरीजों को उज्जैन, इंदौर व झालावाड़ नहीं जाना पड़ेगा

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 04:51 AM IST

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | आगर-मालवा बड़ौद रोड पर मालीखेड़ी की सीमा में 20 करोड़ 80 लाख की लागत से बने जिला अस्पताल व ट्रामा...

Susner News - mp news soon there will be a system where patients will not have to go to ujjain indore and jhalawar
  • comment
भास्कर संवाददाता | आगर-मालवा

बड़ौद रोड पर मालीखेड़ी की सीमा में 20 करोड़ 80 लाख की लागत से बने जिला अस्पताल व ट्रामा सेंटर का बुधवार दोपहर लोकार्पण करने आए प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट पूरे एक्शन में दिखे। उन्होंने जिला अस्पताल के लोकार्पण से पहले सिविल सर्जन डाॅ. जेसी परमार द्वारा रखी गई मांग को तत्काल स्वीकार करते हुए मंच से ही अधिकारियों को निर्देशित कर दिया। उन्होंने कहा कि जो भवन आपको सौंपने जा रहा हूं यह तभी सार्थक होगा जब यहां सारी सुविधाएं मिलेगी। अमला उपस्थित होगा, मरीजों को समय पर दवाई मिलेगी तथा सेवा के लिए डाॅक्टर उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने अस्पताल स्टाॅफ से आग्रह किया कि मरीजों को सुविधा के साथ-साथ आपका अच्छा व्यवहार व आचरण भी मिलना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि 15 वर्षों की जो विरासत हमें मिली है वह खाली हाथ है। स्थिति चाहे कितनी खराब है, लेकिन आप लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं के मामले में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। कार्यक्रम को जिला कांग्रेस अध्यक्ष बाबूलाल यादव तथा विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी रहे विपिन वानखेड़े ने भी संबोधित किया। अतिथियों का स्वागत सीएमएचओ बीएस बारिया आदि ने किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस सचिव गुड्डू लाला, बड़ौद नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि भेरूसिंह परिहार, पूर्व नपाध्यक्ष बसंत भाटिया, निलेश पटेल, सिंधिया फैंस क्लब के प्रदेश उपाध्यक्ष सतीश शास्त्री आदि मौजूद थे।

पुलिस चौकी के लिए दिए निर्देश

सिविल सर्जन डाॅ. परमार ने अस्पताल में पुलिस चौकी की मांग की थी। स्वास्थ्य मंत्री ने मंच पर मौजूद एसपी मनोज कुमार श्रीवास्तव को इसके लिए निर्देशित कर दिया। यही नहीं उन्होंने कलेक्टर अजय गुप्ता को सुरक्षा तथा साफ-सफाई भी बेहतर रखने के निर्देश दिए। ब्लड बैंक जल्द चालू हो, इसके लिए उन्होंने साथ आए मेडिकल स्टाॅफ को निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए एनएचएम से स्टाॅफ की व्यवस्था की जाए।




जिला अस्पताल का निरीक्षण करते स्वास्थ्य मंत्री सिलावट।

मिट्टी प्रयोग शाला का शुभारंभ

जिला अस्पताल का लोकार्पण करने आए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट ने जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्द्धन सिंह की अध्यक्षता में आगर व बड़ौद विकासखंड के किसानों के लिए 77 लाख 82 हजार की लागत से बनाई गई मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला का शुभारंभ भी किया।

रक्तदान समिति ने की पंजीयन कराने की मांग

स्वास्थ्य मंत्री को जय माता दी रक्तदान महादान समिति के मालीखेड़ी के सदस्यों ने ज्ञापन देकर पंजीयन कराए जाने की मांग की। इसमें लिखा है कि हमारी समिति के पास कोई पंजीयन नहीं है। रक्तदाता को यदि कोई समस्या आ जाए, तो समिति को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। जबकि सेवा कार्य कर रहे है। इस अवसर पर शंकर यादव, भगवान सिंह, गोवर्धन उपाध्याय, भरत यादव आदि मौजूद थे। इन युवाओं ने एक अन्य ज्ञापन में ब्लड बैंक शुरू किए जाने की भी मांग की है।

सांसद, विधायक सहित 4 जनप्रतिनिधि रहे कार्यक्रम से नदारद

लोकार्पण समारोह में राजगढ़ सांसद रोडमल नागर, जिला पंचायत अध्यक्ष कलाबाई गुहाटिया, आगर विधायक मनोहर ऊंटवाल व सुसनेर विधायक विक्रमसिंह राणा का नाम भी विशिष्ट अतिथियों की सूची में शामिल था, लेकिन ये चारों मंच पर नजर नहीं आए। मंच पर चढ़ने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस अधिकारियों से जद्दोजहद करते रहे। इस कारण कई नेता मंच पर नहीं पहुंच पा रहे थे। जिनके मंच पर बैठने की व्यवस्था की गई थी। जिला कांग्रेस अध्यक्ष बाबूलाल यादव ने आकर ऐसे नेताओं को ऊपर बुलाया।

नेताओं को इस तरह मंच पर चढ़ाया गया।

पुराने भवन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित करने की मांग

प्रभारी मंत्री बोले - जल्द होगी डाॅक्टरों की समस्या दूर

जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि आगर के अलावा जिले के जिन प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में डाॅक्टरों की कमी है वह जल्द पूरी होगी। इस मामले को स्वास्थ्य मंत्री सिलावट ने केबिनेट में भी उठाया था। जो एमबीबीएस करके आ रहे है उन्हें सरकारी सेवा में शामिल करके आगर में ही नहीं प्रदेश में डाॅक्टरों की कमी दूर की जाएगी। प्रभारी मंत्री ने नपाध्यक्ष प्रतिनिधि द्वारा फोरलेन पर सेंट्रल लाइट लगवाए जाने की मांग के संबंध में डीपीआर लोगों को बताते हुए कहा कि फोरलेन पर सेंट्रल लाइट की मंजूरी जल्द दी जाएगी।

Susner News - mp news soon there will be a system where patients will not have to go to ujjain indore and jhalawar
  • comment
X
Susner News - mp news soon there will be a system where patients will not have to go to ujjain indore and jhalawar
Susner News - mp news soon there will be a system where patients will not have to go to ujjain indore and jhalawar
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें