मूकबधिरों ने खुद लड़की बन 5 मिनट में बताई लड़कियों पर होने वाले अत्याचार की पीड़ा

Shajapur News - दिव्यांग, मूकबधिर छात्रों ने 5 मिनट का हृदयस्पर्शी और मार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। शहर के मूकबधिर...

Dec 04, 2019, 10:32 AM IST
Shajapur News - mp news the mute people themselves became girls and told the pain of atrocities on girls in 5 minutes
दिव्यांग, मूकबधिर छात्रों ने 5 मिनट का हृदयस्पर्शी और मार्मिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। शहर के मूकबधिर विद्यार्थियों ने लड़की बनकर उन पर होने वाले अपराधों को दिखाया। इसमें दुष्कर्म, तेजाब डालना, जिंदा जलाना, पीटना, छेड़ना, भ्रूण हत्या तक शामिल है।

अवसर था विश्व दिव्यांग दिवस पर नव ज्योति स्कूल में आयोजित कार्यक्रम का। शिक्षक हर्षित त्रिवेदी ने इन बच्चों को डांस सिखाया। शुजालपुर के बच्चों ने भी अच्छी प्रस्तुति दी और एकल प्रस्तुति भी दिव्यांग विद्यार्थियों ने दी। इसे उपस्थित सभी अतिथि और दर्शकों ने सहारा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जिला पंचायत सीईओ शिवानी वर्मा, डिप्टी कलेक्टर प्रियंका वर्मा, संयोजिका आदिम जाति कल्याण विभाग निशा मेहरा, फादर अगस्टीन, सिस्टर टिंसी, प्रभारी डीपीसी राजेंद्र शिप्रे, गायत्री व्यास, अनिल मालवीय, फिजियो प्रतुलकृष्ण शरण उपस्थित थे। संचालक हेमंत दुबे ने किया।

शिक्षक त्रिवेदी ने जब विश्व दिव्यांग दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम के लिए प्राचार्य टिन्सी को बताया बच्चे इस सॉन्ग के लिए नई ड्रेस बनवाना चाहते हैं तो उन्होंने तुरंत हां कर दी और 4500 रुपए लगाकर सभी छात्रों के लिए कुर्ते पायजामे की नई ड्रेस बनवाई गई। दिव्यांग प्रवीण शर्मा को मंच पर बुलाया तब उन्होंने आने में परेशानी जताई, क्योंकि तीन पहिए की गाड़ी पर थे और मंच पर चढ़ नहीं सकते थे। दिव्यांग प्रवीण शर्मा को आखिरकार दो लोगों के सहारे मंच पर लाया गया। उन्होंने सभी अतिथियों का पेन देकर सम्मान किया।

बच्चों ने लड़कियों पर होने पर अत्याचारों से होने वाली पीड़ा को बयां किया।

X
Shajapur News - mp news the mute people themselves became girls and told the pain of atrocities on girls in 5 minutes
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना