• Hindi News
  • National
  • Shajapur News Mp News To Help The Woman A Young Man Boarded The Train Fell Between The Track And The Platform Saved His Life From The Wall

महिला की मदद के लिए ट्रेन में चढ़ा युवक, पटरी और प्लेटफार्म के बीच गिरा, दीवार से सटकर बचाई जान

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
महिला की मदद के लिए ट्रेन में चढ़ा

भास्कर संवाददाता | शाजापुर/बेरछा

बुजुर्ग महिला की मदद करने के लिए ट्रेन में चढ़ा युवक उतरने के दौरान पटरियों और प्लेटफार्म के बीच जा गिरा। हादसे के दौरान युवक प्लेटफार्म की दीवार से सटा रहा, देखते ही देखते ट्रेन के चार डिब्बे उसके ऊपर से गुजर गए। ट्रेन में बैठे लोगों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन रुकवाई, तब तक युवक गंभीर घायल हो गया, लेकिन उसकी जान बच गई। घटना शाजापुर से 16 किमी दूर बेरछा स्टेशन पर गुरुवार दोपहर हुई। इस हादसे को देख वहां खड़े यात्री सन्न रह गए।

जानकारी के अनुसार दिलीपसिंह पिता सूरजसिंह पंवार निवासी ग्राम कुमड़ी शाजापुर अपने दोस्तों के साथ तिरूपति बालाजी के दर्शन कर लौट रहे थे। दिलीप के साथी ईश्वर ने बताया भोपाल से पंचवेली फास्ट पैसेंजर में बैठे शाजापुर के सभी युवक बेरछा स्टेशन पर उतर गए, लेकिन इसी दौरान दिलीप एक बुजुर्ग महिला की मदद करने के उद्देश्य से पुन: ट्रेन में चढ़ा। उतरते समय गेट पर खड़ी भीड़ में फंस गया। ताबड़तोड़ वह चलती ट्रेन से ही उतरने के चलते हादसे का शिकार हो गया। युवक को पटरियों के बीच गिरता देख प्लेटफार्म पर खड़े और ट्रेन के अंदर बैठे यात्री भी सन्न रह गए। ताबड़तोड़ ट्रेन रोककर युवक को बाहर निकाला।

डायल 100 ने समय पर पहुंचाया अस्पताल

दिलीप के सिर में गंभीर चोट आई थी। उसके सिर से खून बहता देख लोगों को उसकी जान का खतरा नजर आने लगा। ऐसे में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डायल 100 के आरक्षक राकेश चौहान और पायलेट अर्पित शर्मा ने दिलीप के सिर पर पट्टी बांधकर समय रहते जिला अस्पताल पहुंचा िदया। समय पर इलाज मिलने से दिलीप की स्थिति में तुरंत सुधार दिखाई दिया।

2

हादसे से पहले दोस्तों के साथ ली गई फोटो।

उतरते समय पटरी व प्लेटफार्म के बीच गिरा।

2

दीवार से सटकर पड़ा रहा तो बच गई जान।

खबरें और भी हैं...