मां का अंतिम संस्कार करने वाली भावना को पगड़ी बांध किया सम्मानित

Shajapur News - भास्कर संवाददाता | शुजालपुर बीते 2 जनवरी को मां का अंतिम संस्कार करने व मृत्यु उपरान्त के सभी कर्म करने वाली बेटी...

Jan 16, 2020, 09:35 AM IST
Shujalpur News - mp news turban tied to mother39s funeral procession
भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

बीते 2 जनवरी को मां का अंतिम संस्कार करने व मृत्यु उपरान्त के सभी कर्म करने वाली बेटी भावना को गुर्जर गौड़ ब्राह्मण समाज ने तेरहवीं के कार्यक्रम में पगड़ी बांध सम्मानित किया। भोपाल दुग्ध संघ से सेवानिवृत्त वरिष्ठ टेक्नीशियन गोपालकृष्ण त्रिपाठी की धर्मप|ी श्रीमती साधना त्रिपाठी का 1 जनवरी की रात बीमारी के चलते निधन हो गया था। बड़ी बेटी फार्मासिस्ट भावना ने 2 जनवरी को मां का अंतिम संस्कार किया व इसके बाद नेमावर में अस्थि विसर्जन, उज्जैन में दशाकर्म सहित सभी कार्य किए।

गुर्जर गौड़ समाज ने पगड़ी बांध बहादुर बेटी भावना का हौसला बढ़ाते हुए सम्मान किया। मंगलवार 14 जनवरी को सिंधी धर्मशाला शुजालपुर मंडी में तेरहवीं के कार्यक्रम में गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष डॉ आशीष दुबे, हरिओम व्यास, ओपी शर्मा, प्रदीप व्यास, ओम पंचोली, श्याम उपाध्याय, सुधीर व्यास, केके जोशी, रूपेश शर्मा, रमण व्यास सहित अन्य ने पगड़ी बांधकर बेटी का हौसला बढ़ाया। इस दौरान गोपालकृष्ण त्रिपाठी ने पगड़ी रस्म में प्राप्त पांच हजार एक रुपये की राशि भी गुर्जरगौड़ ब्राह्मण समाज की धर्मशाला के निर्माण के लिए दान की।

14 जनवरी को मां का अंतिम संस्कार करने वाली बेटियों का समाज ने पगड़ी बांध किया सम्मान।

छोटी बहन के जन्म के बाद से बीमार थी मां, इसलिए बेटा बन निभाया फर्ज

19 साल पहले छोटी बेटी काव्या के जन्म के समय प्रसव चिकित्सा में हुई लापरवाही के बाद से श्रीमती त्रिपाठी बीमार थी। मां की अस्वस्थता की स्थिति में छोटी बेटी काव्या ने अपनी पढ़ाई-लिखाई और कॅरियर को दरकिनार कर बीमार मां की सेवा की व गृहस्थी को संभाला। पिता को बेटे की कमी महसूस न हो इसलिए बेटियों ने सभी कार्यक्रम किए व एक नई परंपरा शुरू की।

मां के अंतिम संस्कार में शामिल भावना।

Shujalpur News - mp news turban tied to mother39s funeral procession
X
Shujalpur News - mp news turban tied to mother39s funeral procession
Shujalpur News - mp news turban tied to mother39s funeral procession
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना