--Advertisement--

जहां कचरे के ढेर थे अब वहां बना दिया गार्डन, लॉन बिछाकर पौधे भी लगाए

Shajapur News - स्वच्छता सर्वे की तैयारी को लेकर नगर पालिका ने वार्ड 9 से लगे क्षेत्र में बनाए गए अस्थाई ट्रेचिंग ग्राउंड में...

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 04:40 AM IST
Shajapur News - mp news where the piles of garbage were now made garden planting lawn and planting plants
स्वच्छता सर्वे की तैयारी को लेकर नगर पालिका ने वार्ड 9 से लगे क्षेत्र में बनाए गए अस्थाई ट्रेचिंग ग्राउंड में गार्डनिंग कराकर आकर्षक बना दिया है। पानी की टंकी के समीप पूरे क्षेत्र में प्लांटेशन करा दिया गया है। एक हिस्से में लॉन ग्रास बिछा दी गई है। इससे यह क्षेत्र आकर्षक दिखने लगा है।

ज्ञात रहे उक्त क्षेत्र में कचरे के कारण इतनी बदबू आती थी की खड़े रहना भी मुश्किल हो जाता। इस पर नपा ने उक्त कचरे के ढेर को हटाकर अलग किया। बाकायदा जगह समतल कराकर यहां गार्डन बनाने का काम शुरू करा दिया। जमा कचरे को खपाने के लिए यहां खाद बनाने की मशीन लगा दी है। केंचुआ खाद सहित पॉलीथिन प्रेस कराकर अनुपयोगी पड़े कचरे में से काम की चीज निकाल ली जाएगी। गार्डनिंग के बाद अब अफसर भी यहां जाकर साईड देख उत्साहित नजर आने लगे है। रविवार को नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि क्षितिज भट्ट व नगर पालिका उपाध्यक्ष मनोहर विश्वकर्मा भी गार्डन देखने पहुंचे। यहां का बदला स्वरूप देख वे काफी उत्साहित नजर आए।

अस्थाई ट्रेचिंग ग्राउंड वाले क्षेत्र में ऐसे लॉन ग्रास लगा दी गई है।

X
Shajapur News - mp news where the piles of garbage were now made garden planting lawn and planting plants
Astrology

Recommended

Click to listen..