पौधारोपण के साथ सुरक्षा कर पेड़ बनाने का युवाओं ने संकल्प लिया, ट्री गार्ड भी लगाए

Shajapur News - बिगड़ते पर्यावरण को लेकर युवा जागरूक होने लगे हैं। इसके चलते जन्मदिन जैसे मौके पर पौधों को वृक्ष बनाने के संकल्प के...

Bhaskar News Network

Jul 13, 2019, 08:50 AM IST
Nalkhera News - mp news youth took firm resolve to protect trees with plantation planted a tree guard
बिगड़ते पर्यावरण को लेकर युवा जागरूक होने लगे हैं। इसके चलते जन्मदिन जैसे मौके पर पौधों को वृक्ष बनाने के संकल्प के साथ पौधा रोपकर अन्य के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन रहे हैं। शुक्रवार को नगर की कृषि उपज मंडी में कार्यरत अनिल शर्मा ने कृषि उपज मंडी के प्रांगण में पौधारोपण कर उसको बड़ा करने का सकंल्प लिया। पौधारोपण के साथ ही उसे सुरक्षित भी किया।

विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा प्रतिवर्ष नगर में सैकड़ों पौधे लगाए जाते है, लेकिन उनमें से एक या दो पौधे ही पेड़ बन पाते है। इसी प्रकार व्यक्तिगत रूप से पौधारोपण कर उसको पेड़ बनाने का संकल्प लेकर लगाए गए पौधे शायद उन अभियानों से कई गुना ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं।

आगर मालवा। एसपी सविता सोहाने ने शुक्रवार शाम एसडीओपी कार्यालय परिसर में पौधारोपण किया। एसपी के अलावा अन्य अधिकारियों ने भी पौधे लगाए। इस अवसर पर एसपी सोहाने ने कहा कि पौधे लगाना तो सरल है, लेकिन उनकी देखभाल करना कठिन, लेकिन हमें अपने कार्य के साथ-साथ लगाए गए पौधों की जवाबदारी भी उठानी पड़ेगी। इस अवसर पर एएसपी प्रदीप पटेल, एसडीओपी आगर एसआर पाटीदार, टीआई अजीत तिवारी सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

आगर मालवा | पौधारोपण करती एसपी सविता सोहाने।

X
Nalkhera News - mp news youth took firm resolve to protect trees with plantation planted a tree guard
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना