--Advertisement--

सार्वजनिक चौक पर कब्जा कर करा ली रजिस्ट्री, बगैर परमिशन हो रहा निर्माण

Shajapur News - सारंगपुर | पटवारियों व राजस्व निरीक्षकों से मिलकर सरकारी जमीन निजी कर वहां निर्माण का मामला सामने आया है। मामला...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:41 AM IST
Sarangpur News - occupied the public square register the registry without permission
सारंगपुर | पटवारियों व राजस्व निरीक्षकों से मिलकर सरकारी जमीन निजी कर वहां निर्माण का मामला सामने आया है। मामला वार्ड क्रमांक 6 का है। यहां भूरी का मैदान जो वर्षों से होलिका दहन, गणेश उत्सव आदि के काम आता रहा है।

इस भूमि पर नगर पालिका सारंगपुर ने संपूर्ण प्रक्रिया के बाद 29 सितंबर 2014 को स्थानीय राजस्व निरीक्षक के. एल. चौहान और पटवारियों की टीम से सीमांकन कराया। योजना थी कांक्रीट सड़क निर्माण के साथ चौक बनाने की। राजस्व निरीक्षक ने मौके पर पंचनामा बनाकर सीमांकन किया, लेकिन नगर पालिका नजूल की यह भूमि सार्वजनिक निर्माण के लिए कब्जे में लेते, उसके पहले ही जैन समुदाय के एक वरिष्ठ व्यक्ति ने नरेंद्र राठौर पिता रामचंद्र राठौर को उक्त जमीन बेच दी। उसी राजस्व निरीक्षक से सांठगांठ कर रजिस्ट्री भी करवा दी। शहर के बीच शासन की करोड़ों रुपए की 17 बॉय 14 मीटर की नजूल की यह भूमि जिस पर नगर पालिका निर्माण चाहती थी, वह जमीन अब निजी हो गई है। मामले की शिकायत स्थानीय रहवासियों ने एसडीएम एसएल सोलंकी व कलेक्टर कर्मवीर शर्मा से की है। लोगों का कहना है कि जब वार्ड 6 का मुख्य भूरी का मैदान चौक का कब्जे में होकर रजिस्ट्री हो सकती है, तो यहां कुछ भी हो सकता है। रहवासियों ने कार्रवाई की मांग की है।

एसडीएम को जांच के लिए लिखा है


X
Sarangpur News - occupied the public square register the registry without permission
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..