--Advertisement--

सुबह 8 बजे से डाक मतपत्र, 8.30 से होगी ईवीएम के वोट की गिनती

Shajapur News - बीती 28 नवंबर को हुए मतदान के बाद मतगणना 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में शुरू होगी। शुरुआत में...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:51 AM IST
Shajapur News - post ballot from 8 am will be 830 evm vote count
बीती 28 नवंबर को हुए मतदान के बाद मतगणना 11 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज में शुरू होगी। शुरुआत में सबसे पहले पोस्टल बैलेट गिने जाएंगे। इनकी गणना के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रवार अलग से एक टेबल लगाई जाएगी। इसके लिए एक सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त होगा। पोस्टल बैलेट की गणना में केवल वैध डाक मतों को ही शामिल किया जाएगा। इलेक्ट्रॉनिक फार्म में जारी किए मतपत्रों की वैधता के लिए क्यूआर कोड स्केन किया जाएगा। सभी इलेक्ट्रॉनिक बैलेट पेपर पर आयोग द्वारा क्यू आर कोड अंकित किया गया है। पोस्टल बैलेट की गणना शुरू करने के आधे घंटे बाद इवीएम से काउंटिंग शुरू की जाएगी। यदि पोस्टल बैलेट की गणना इवीएम के वोटों की गिनती अंतिम चरण के पूर्व पूरी नहीं होती है तो पोस्टल बैलेट की गणना खत्म होने के बाद ही इवीएम की अंतिम चरण की गणना की जाएगी। प्रत्येक चरण की गणना का परिणाम मतगणना अभिकर्ता को बताया जाएगा। इसका गणना पत्रक रिटर्निंग अधिकारी के टेबल पर नियुक्त गणना अभिकर्ताओं को दिया जाएगा।

परामर्श शिविर आज

उज्जैन | फ्रीगंज स्थित नेहा प्लाजा में रविवार सुबह 11 बजे नि:शुल्क जांच व परामर्श शिविर लगेगा। पूर्णश्री फाउंडेशन की ओर से लगने वाले शिविर में श्रवण शक्ति की मशीन से जांच की जाएगी। साथ ही दंत विशेषज्ञ, फिजियोथेरेपिस्ट भी विभिन्न बीमारियों के लिए जांच कर परामर्श देंगे।

X
Shajapur News - post ballot from 8 am will be 830 evm vote count
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..