विज्ञापन

उपभोक्ताओं पर बिजली का 110 करोड़ बकाया, वसूली के लिए चलेगी मुहिम / उपभोक्ताओं पर बिजली का 110 करोड़ बकाया, वसूली के लिए चलेगी मुहिम

Bhaskar News Network

Dec 09, 2018, 04:51 AM IST

Sheopur News - बिजली कंपनी ने बनाई बकायादारों की सूची, अब आचार संहिता के बाद चलेगा अभियान भास्कर संवाददाता | श्योपुर चुनाव...

Sheour News - 110 crore dues of electricity on consumers will be launched for recovery
  • comment
बिजली कंपनी ने बनाई बकायादारों की सूची, अब आचार संहिता के बाद चलेगा अभियान

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

चुनाव निपटते ही बिजली बिल न चुकाने वाले उपभोक्ताओं से वसूली के लिए बिजली कंपनी ने सख्ती बरतने की तैयारी कर रही है। जिले में कृषि पम्प व घरेलू कनेक्शनों पर 110 करोड़ रुपए बकाया है। जिले में बकायादार उपभाेक्ताअाें की संख्या 35 हजार के करीब है। ऐसे में कंपनी ने किसानों की सूची बनाकर उनकी छंटनी शुरू कर दी है। जिसमें कंपनी की ओर से 50 हजार से अधिक के उपभोक्ता पर कार्रवाई की जाएगी। जिसमें पहले नोटिस जारी होगा और समय पर बिल अदा न करने की सूरत में कार्रवाई की जाएगी। कंपनी ने फिलहाल वसूली के लिए कार्रवाई बंद की हुई है, लेकिन इससे बकाया पर उल्टा असर पड़ रहा है और बिजली बकाया लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जो कंपनी के अफसरों के लिए परेशानी खड़ा रहा है। लगातार की गई कार्रवाई के बाद भी कंपनी के अफसरों को महज 3-4 करोड़ रुपए की वसूली कर पाए है। जिसके बाद अब सख्त कार्रवाई का मूड कंपनी ने बनाया है।

वहीं बिजली का बिल अिधक होने की स्थिति में कई गांवों में सप्लाई नहीं की जा रही बिजली

बिजली बिल अधिक होने के बाद जिन गांवों के किसान बकाया जमा नहीं कर रहे है, उनके कनेक्शन तो पूर्व में ही काट दिए गए थे। लेकिन अब उन गांवों में डीपी खराब होने पर नहीं बदला जा रहा है, जिन पर 5-10 लाख रुपए का बकाया है। ऐसे में उन कनेक्शनधारी उपभोक्ताओं की मुसीबत हो गई है। जो समय पर अपना बिल अदा कर रहे है। ऊंचाखेड़ा, बहरावदा, सरोदा सहित कई ऐसे गांव है, जिनमें डीपी खराब होने के बाद बदली नहीं गई है। इसके अलावा प्रेमसर क्षेत्र व पांडोला क्षेत्र में भी डीपी नहीं बदली जा रही है। जिससे ग्रामीणों की मुसीबतें बढ़ गई है।

इधर, खेती किसानी का काम हो रहा प्रभावित

वहीं जिले के कई गांव ऐसे हैं जहां पर बिल जमा होने के बाद भी बिजली कंपनी द्वारा बिजली की सप्लाई शुरू नहीं की जा रही है। किसानों की मानें तो बिजली नहीं आने की स्थिति में खेती-किसानी का काम प्रभावित हो रहा है। शिकायत के बाद भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

X
Sheour News - 110 crore dues of electricity on consumers will be launched for recovery
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन