Hindi News »Madhya Pradesh »Sheopur» पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे

पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे

पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे श्योपुर | पीईबी ने प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट (पीपीटी) के लिए ऑनलाइन...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 01, 2018, 03:25 AM IST

पीपीटी के फॉर्म 4 अप्रैल तक जमा किए जा सकेंगे

श्योपुर | पीईबी ने प्री पॉलीटेक्निक टेस्ट (पीपीटी) के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। छात्र अब 4 अप्रैल तक आवेदन कर सकेंगे। वहीं, आवेदन पत्र में संशोधन 5 अप्रैल कराए जा सकेंगे। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 26 मार्च तय थी। बोर्ड ने पहले आखिरी तारीख 30 मार्च तक बढ़ा दी थी पर शासकीय अवकाशों को देखते हुए इसमें संशोधन किया है।

केंद्रीय कर्मियों को 75 की आयु तक मिलेगा होम लोन

श्योपुर | केंद्रीय कर्मचारियों को सातवां वेतनमान दिए जाने के साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 75 साल की आयु तक के लिए होम लोन देने की योजना तैयार की है। पहले 70 साल की आयु तक के लिए लोन की किस्त तैयार करने का प्रावधान था। पांच साल की अवधि बढ़ने से किस्त की राशि कम होगी।

भारतीय वायुसेना में भर्ती की प्रक्रिया शुरू

श्योपुर | भारतीय वायुसेना में वायु सैनिक बनने का सपना संजोए बैठे युवाओं के लिए ग्रुप-एक्स और वाई ट्रेड के तहत रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। भर्ती के लिए वायुसेना की निर्धारित वेबसाइट पर ऑनलाइन एप्लाई किया जा सकता है। इसके लिए 17 से 21 साल के युवा पात्र माने गए हैं। उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिले में युवा तैयारियां कर रहे हैं।

पुरस्कार के लिए खिलाड़ियों से मांगे आवेदन

श्योपुर | साल 2018 के शिखर खेल अलंकरण (एकलव्य, विक्रम, विश्वामित्र, लाईफ) टाईम एचीवमेंट एवं स्वर्गीय प्रभाष जोशी खेल पुरस्कारों के लिए ऑनलाईन आवेदन मांगे गए हैं। खिलाड़ी 1 अप्रैल से 15 मई तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं। खिलाड़ियों को व्यक्तिगत एवं खेल उपलब्धियों की जानकारी दर्ज करना है। आवेदन करते ही रसीद जनरेट होगी, जिसका प्रिंट लेकर साथ रखना है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका सम्मेलन 8 को

श्योपुर | आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं का राज्य-स्तरीय सम्मेलन 8 अप्रैल को भोपाल में आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन लाल परेड ग्राउंड पर होगा। स्टेट हैंगर पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं के प्रतिनिधि- मंडल से भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने सम्मेलन के लिए रजामंदी दी है। प्रतिनिधि-मंडल ने मानदेय बढ़ाने, सेवा-निवृत्ति पर सम्मान-निधि और बीमे की व्यवस्था करने तथा कार्यकर्ता से पर्यवेक्षक के लिए पदोन्नोति का प्रावधान करने संबंधी मांगें रखीं हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sheopur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×