--Advertisement--

दो रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त, तीन के हुए तबादले

एक पर रिश्वत का आरोप, दूसरे ने शौचालय निर्माण के काम में नहीं ली रुचि भास्कर संवाददाता | श्योपुर काम में...

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 04:00 AM IST
दो रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त, तीन के हुए तबादले
एक पर रिश्वत का आरोप, दूसरे ने शौचालय निर्माण के काम में नहीं ली रुचि

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

काम में लापरवाही और रिश्वत के मामले में दो ग्राम रोजगार सहायकों की सेवाएं समाप्त कर दीं। इसके अलावा तीन ग्राम पंचायत के रोजगार सहायकों का तबादला कर दिया। यह कार्रवाई जनपद पंचायत सीईओ ने गुरुवार को सरपंच-सचिवों की बैठक के दौरान कार्रवाई की। बैठक में वे पीएम आवास और शौचालय सहित मनरेगा के कामों की समीक्षा कर रहे थे।

बैठक में सीईओ पुरुषोत्तम शर्मा ने पीएम आवास व शौचालयों की समीक्षा की, जिसमें रोजगार सहायकों व सचिवों को काम पूरा करने के निर्देश दिए। जबकि कई पंचायत सचिवों व सहायकों को काम में धीमी गति पर फटकार लगाई। सीईओ ने पांडोली पंचायत के रोजगार सहायक जगदीश जाटव को रिश्वत के मामले में सेवा समाप्ति का नोटिस जारी किया। सीईओ ने बताया कि, रिश्वत के मामले में नोटिस देने के बाद भी सहायक ने कोई जवाब नहीं दिया है, जिसके बाद एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए सेवा समाप्ति का प्रकरण बनाया गया। जबकि नयागांव खंड के रोजगार सहायक प्रमोद गौड़ द्वारा शौचालय निर्माण सहित मनरेगा के कामों में लापरवाही बरती गई। लगातार नोटिस देने के बाद भी कार्य में कोई प्रगति नहीं आई, जिस पर उसे भी सेवा समाप्ति का नोटिस दिया।

पंचायत के रोजगार सहायकों ने नोटिस देकर 3 दिन में जवाब मांगा गया है। इसके अलावा ग्राम पंचायत हलगांवड़ा बुजुर्ग के रोजगार सहायक इंद्रसिंह मीणा को लूंड, लूंड पंचायत के रोजगार सहायक नरेन्द्र मीणा को हलगांवड़ा बुजुर्ग और अलापुरा के रोजगार सहायक को पांडोली स्थानांतरित किया गया।

X
दो रोजगार सहायकों की सेवा समाप्त, तीन के हुए तबादले
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..