• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sheopur
  • कांग्रेस पर्यवेक्षक से की प्रेमसर को ब्लॉक बनाने की मांग
--Advertisement--

कांग्रेस पर्यवेक्षक से की प्रेमसर को ब्लॉक बनाने की मांग

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:40 AM IST

Sheopur News - कांग्रेस के द्वारा मंडलम और ब्लॉक बनाने को लेकर तेजी से काम चल रहा है, लेकिन इसमें कांग्रेस नेता एक मत नहीं हो पा...

कांग्रेस पर्यवेक्षक से की प्रेमसर को ब्लॉक बनाने की मांग
कांग्रेस के द्वारा मंडलम और ब्लॉक बनाने को लेकर तेजी से काम चल रहा है, लेकिन इसमें कांग्रेस नेता एक मत नहीं हो पा रहे है। जहां जिला अध्यक्ष ने श्योपुर ग्रामीण की मांग की तो अन्य कांग्रेस नेताओं ने पर्यवेक्षक से मिलकर श्योपुर ग्रामीण की जगह प्रेमसर को ब्लॉक बनाने की मांग रखी। जिसमें पार्टी कार्यकर्ताओं को आगे लाने के साथ पूर्व में भी प्रेमसर को ब्लॉक बताया।

जिला कांग्रेस कमेटी की बीते रोज एक बैठक आयोजित हुई थी, जिसमें श्योपुर में कांग्रेस द्वारा ब्लॉकों को बढ़ाने पर चर्चा की गई। इस दौरान कांग्रेस जिला अध्यक्ष बृजराज सिंह चौहान ने ब्लॉकों को लेकर श्योपुर ग्रामीण व ढोढर को ब्लॉक बनाने की मांग पार्टी के द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षक के समक्ष रखी थी। जबकि मंडलम में सात वार्ड बढ़ाने के साथ कार्यकर्ताओं को अपने नाम देने की भी अपील की। जिससे कांग्रेस वार्ड स्तर से लेकर गांव स्तर पर तक पर पूरी मेहनत कर सके और आगामी 2018 चुनावों को जीत सके। इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता चौधरी गिर्राज सिंह सहित अन्य पर्यवेक्षक को आवेदन सौंपा। जिसमें जिला अध्यक्ष श्री चौहान द्वारा रखी गई श्योपुर ग्रामीण को ब्लॉक बनाने की मांग की जगह को बदलने को कहा। श्योपुर ग्रामीण की जगह प्रेमसर को कांग्रेस का ब्लॉक बनाने की मांग उनके द्वारा की गई। जिसमें श्री चौधरी ने बताया कि पूर्व में भी प्रेमसर कांग्रेस का ब्लॉक रह चुका है, वर्तमान में वह शासकीय अभिलेखों में उप-तहसील है। इसलिए प्रेमसर को ही कांग्रेस का नया ब्लॉक बनाया जाए।

बैठक

जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक में श्योपुर में कांग्रेस द्वारा ब्लॉकों को बढ़ाने पर चर्चा की गई

पर्यवेक्षक से ब्लॉक को लेकर मुलाकात करते कांग्रेसी।

ब्लॉकों के गठन के बाद हो सकती है जिला अध्यक्ष की घोषणा

कांग्रेस द्वारा 2018 विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर काम-काज शुरू हो चुका है, जिसमें मंडलम् और ब्लॉक बनने के साथ ही नए जिला अध्यक्ष की भी घोषणा हो सकती है। क्योंकि प्रदेश से पीसीसी सदस्यों की सूची जारी हुए एक महीना बीत चुका है। जिसमें वर्तमान जिला अध्यक्ष को पीसीसी सदस्य नियुक्त किया गया है। ऐसे में श्री चौहान के स्थान पर जल्द ही पार्टी आलाकमान नए जिला अध्यक्ष की घोषणा करेगा। जिसकी दौड़ में कांग्रेस उपाध्यक्ष रामलखन हिरनीखेड़ा काफी आगे चल रहे है। रामलखन हिरनीखेड़ा का वोट बैंक भी काफी मजबूत है। इसके अलावा कांग्रेस नेता चौधरी गिर्राज सिंह भी जिला अध्यक्ष बनने की दौड़ में शामिल है। फिलहाल पार्टी स्तर पर इन्हीं दो लोगों के नाम जिला अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे है।

X
कांग्रेस पर्यवेक्षक से की प्रेमसर को ब्लॉक बनाने की मांग
Astrology

Recommended

Click to listen..