• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sheopur
  • नपा कर्मचारी अाज से घर घर जाकर करेंगे श्रमिकों का पंजीयन
--Advertisement--

नपा कर्मचारी अाज से घर-घर जाकर करेंगे श्रमिकों का पंजीयन

Sheopur News - सरकारी योजनाओं का मजदूर वर्ग को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने के लिए असंगठित श्रमिक के लिए पंजीयन 1 अप्रैल से प्रारंभ...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:45 AM IST
नपा कर्मचारी अाज से घर-घर जाकर करेंगे श्रमिकों का पंजीयन
सरकारी योजनाओं का मजदूर वर्ग को अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने के लिए असंगठित श्रमिक के लिए पंजीयन 1 अप्रैल से प्रारंभ हो गए हैं। नगर पालिका श्योपुर में नगरपालिका अध्यक्ष दौलतराम गुप्ता ने अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान अध्यक्ष ने कहा कि नगर में रहने वाले सभी श्रमिकों को डोर टू डोर सर्वे कर असंगठित श्रमिक योजना से जोड़ा जाएगा। नगर पालिका कर्मचारियों की इस काम में ड्यूटी लगाई है।

उन्होंने कहा कि आर्थिक असुरक्षा से जूझते असंगठित श्रमिकों की बेहतरी के लिए एवं उनके बच्चों को बेहतर शिक्षा तथा अन्य सुविधाएं देने के लिए यह ऐतिहासिक पहल की जा रही है। योजना में नगर में पत्थर तोड़ने वाले, किसी बाजार या दुकान डिपो का भण्डार में तुलाई करना माल लदाई, उतराई, पैकिंग करना, पापड मंगौड़ी, अचार बनाने वाले, मजदूर कपडे़ रंगाई, सफाई झाडू, साइकिल रिक्शा, आॅटो रिक्शा, टैक्सी चलाने वाले, आटा तेल, दाल चावल मिल में कार्य करने वाले, लकडी का कार्य करने वाले, कबाड़ा खरीदने वाले, बर्तन बनाने वाले, कारीगर, केश शिल्पी, कच्चे बर्तन बनाने वालों का पंजीयन किया जाएगा।

X
नपा कर्मचारी अाज से घर-घर जाकर करेंगे श्रमिकों का पंजीयन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..