• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sheopur
  • छात्राओं के साथ बदसलूकी रोकने स्कूलों में खोले जाएंगे सहायता केंद्र
--Advertisement--

छात्राओं के साथ बदसलूकी रोकने स्कूलों में खोले जाएंगे सहायता केंद्र

Sheopur News - जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने स्कूलों में विधिक सहायता केन्द्र खोलने का लिया निर्णय भास्कर संवाददाता | श्योपुर...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:45 AM IST
छात्राओं के साथ बदसलूकी रोकने स्कूलों में खोले जाएंगे सहायता केंद्र
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने स्कूलों में विधिक सहायता केन्द्र खोलने का लिया निर्णय

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

छात्राओं के साथ होने वाली छेड़खानी व दुर्व्यवहार को रोकने के उद्देश्य से जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने स्कूलों में विधिक सहायता केंद्र खोले जाने का निर्णय लिया है। इस सहायता केंद्र पर मौजूद काउंसलर छात्राओं को उनके साथ होने वाली छेडख़ानी व दुर्व्यवहार को कैसे रोके एवं इसकी शिकायत कहां की जाए को लेकर समझाइश देंगे।

घर से स्कूल आने व वापस जाने के दौरान मनचलों द्वारा छात्राओं को परेशान करने एवं घरेलू यौन उत्पीड़न की शिकार युवतियों को निःशुल्क विधिक सेवा सहायता व सलाह देने के उद्देश्य से जिला एवं सत्र न्यायाधीश रामनारायण चौधरी के निर्देश पर विधिक सेवा प्राधिकरण ने स्कूलों में विधिक सहायता कॉर्नर खोलने का निर्णय लिया है। इसके लिए स्कूलों में विधिक सेवा कक्ष भी बनाए गए हैं। इन कक्षों में छात्राएं काउंसलरों से अपनी समस्याएं साझा कर सकती है।

विधिक सहायता कॉर्नर को न्यायालय का संरक्षण होने से यहां के माध्यम से की जाने वाली शिकायतों को पुलिस को प्राथमिकता से लेना पड़ेगा। गंभीर मामलों में छात्राओं को थाने तक जाने के बजाए स्कूल से ही एफआईआर तक कराने की सुविधा मिलेगी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के इस निर्णय से छात्राओं के साथ होने वाली छेड़खानी को रोकने में मदद मिलेगी।

X
छात्राओं के साथ बदसलूकी रोकने स्कूलों में खोले जाएंगे सहायता केंद्र
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..