--Advertisement--

भारत को आगे बढ़ाने के लिए कार्य करें कार्यकर्ता

बुधवार को शिवपुरी रोड स्थित भाजपा कार्यालय पर भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक आयोजित की गई। जिसमें अच्छा काम करने...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 05:20 AM IST
बुधवार को शिवपुरी रोड स्थित भाजपा कार्यालय पर भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की बैठक आयोजित की गई। जिसमें अच्छा काम करने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। जबकि कार्यकर्ता को हर गांव तक पहुंचने सहित काम करने को लेकर प्रशिक्षण दिया गया। इस बैठक में संगठन मंत्री तूफान सिंह ने कार्यकर्ताओं से भारत को विश्व का सिरमौर बनाने के लिए काम करने की अपील की।

प्रदेश कार्यालय से आए निर्देशों के बाद आयोजित बैठक में कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया। जिसमें पंडित दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी व भारत माता की तस्वीर पर दीप प्रज्वलन के बाद वर्ग गीत के साथ शुभारंभ हुआ। जिसमें प्रथम सत्र में सबका साथ सबका विकास में मुख्य वक्ता जिले के जिला अध्यक्ष अशोक गर्ग व अध्यक्षता डॉ. गोपाल आचार्य ने की। द्वितीय सत्र डिजिटलाइजेशन मीडिया सोशल मीडिया, जिसमें मुख्य वक्ता प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी जंडेल सिंह गुर्जर अध्यक्षता जिला पंचायत अध्यक्ष कविता मीणा ने की तृतीय सत्र, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा में हमारी भूमिका, मुख्य वक्ता महावीर सिंह सिसौदिया सत्र की अध्यक्षता वीरमदेव बैरवा ने की। चौथे सत्र में मंडल सह बैठक पंचम सत्र में, भाजपा मिशन राष्ट्र प्रथम, मुख्य वक्ता संगठन मंत्री तूफान सिंह मीणा ने कहा की भारत को विश्व गुरु बनाने की स्वकल्पना के साथ आगे आकर कार्य करने की बात कहीं। अंत में पिछड़ा वर्ग वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष राजू सुमन ने उपस्थित सभी का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम

भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा की जिला कार्यकारिणी की हुई बैठक, कार्यकर्ताओं को दिया प्रशिक्षण

मोर्चा जिला अध्यक्ष को किताब भेंट करते अतिथि।

भाजपा दे रही हर वर्ग का साथ

बैठक में संगठन मंत्री तूफान सिंह ने कहा कि भाजपा हर वर्ग का साथ और विकास कर रही है। भारतीय जनता पार्टी एक ऐसी पार्टी तो सर्वहारा वर्ग के लिए काम कर रही है वह अंतिम पंक्ति में बैठे हुए लोगों के बारे में सोच रही है आज शासन की कई ऐसी योजनाएं संचालित है जो प्रत्यक्ष रुप से हितग्राहियों को लाभ पहुंचा रही है आवास योजना, घर घर में शौचालय, लाड़ली लक्ष्मी योजना, विद्यार्थियों के लिए स्कॉलरशिप, उच्च शिक्षा की व्यवस्था, किसानों के हित में भावांतर भुगतान योजना जो एक भाजपा की अनोखी पहल साबित हो रही है। भारतीय जनता पार्टी को आने वाले चुनाव में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा मजबूती प्रदान करेगा जिले में सबसे ज्यादा संख्या पिछड़ा वर्ग की है मंडलों के प्रभारी बनाकर के पालक व्यवस्था निर्धारित की गई।