श्योपुर

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sheopur
  • 6 घंटे तक ऑपरेशन कर बचाई महिला की जान, चाकू से कट गईं थीं पेट की आंतें
--Advertisement--

6 घंटे तक ऑपरेशन कर बचाई महिला की जान, चाकू से कट गईं थीं पेट की आंतें

कराहल के भोंटूपुरा गांव में एक महिला को पेट में चाकू लगा था, जिसे सामुदायिक केन्द्र से श्योपुर जिला अस्पताल रैफर...

Danik Bhaskar

Mar 02, 2018, 05:30 AM IST
कराहल के भोंटूपुरा गांव में एक महिला को पेट में चाकू लगा था, जिसे सामुदायिक केन्द्र से श्योपुर जिला अस्पताल रैफर किया गया था। पेट में चाकू लगने के कारण महिला की पेट की आंतें कट चुकी थी। जिससे खून का रिसाव बंद नहीं हो रहा था। महिला को रैफर करने में भी उसका अस्पताल तक पहुंच पाना मुश्किल था। ऐसे में जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने ऑपरेशन का फैसला लिया और 6 घंटे तक ऑपरेशन कर महिला की जान बचाई।

जिला अस्पताल में पेट में चाकू लगने के बाद आंतों का ऑपरेशन पहली बार हुआ है, जिसे सफलता पूर्वक करने के बाद डॉक्टरों में खुशी है। जानकारी के अनुसार भोंटूपुरा गांव निवासी निशा आदिवासी को बीते रोज चाकू मार दिया गया था। जिससे उसकी पेट की आंतें कट गई थी। महिला का खून बहना बंद नहीं हो रहा था। इस पर कराहल अस्पताल से उसे जिला अस्पताल के रैफर कर दिया गया।

डॉक्टरों ने बैठक करने के बाद फैसला लिया कि, महिला का ऑपरेशन यहीं किया जाए, क्योंकि रैफर होने की स्थिति में वह कोटा या ग्वालियर नहीं पहुंच पाएगी। ऐसे में सीएमएचओ डॉ. एनसी गुप्ता ने ऑपरेशन की जिम्मेदारी डॉ. दिनेश गोयल को दी। जिन्होंने टीम के साथ रात 8 बजे से ऑपरेशन शुरू किया, जो कि 6 घंटे तक चला। 6 घंटे के ऑपरेशन के बाद महिला को सकुशल बचा लिया गया। जिसे डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है, डॉक्टरों ने महिला की हालत फिलहाल ठीक बताई है। साथ ही डॉक्टर इस ऑपरेशन को करने के बाद बेहद खुश है, क्योंकि ऐसा ऑपरेशन जिला अस्पताल में पहली बार हुआ है।

Click to listen..