• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sheopur
  • Sheour - दीपावली से पहले तैयार हो जाएगा बायपास पार्क, मिलेंगी कई सुविधा
--Advertisement--

दीपावली से पहले तैयार हो जाएगा बायपास पार्क, मिलेंगी कई सुविधा

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:25 AM IST
Sheour - दीपावली से पहले तैयार हो जाएगा बायपास पार्क, मिलेंगी कई सुविधा


भास्कर संवाददाता | श्योपुर

शहर के बायपास रोड पर दो करोड़ रुपए की लागत से बन रहा पार्क दीपावली से पहले बनकर तैयार हो जाएगा। पार्क का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। साढ़े तीन साल से इस पार्क का निर्माण चल रहा है। शहर में बनने वाला यह मात्र एक पार्क है। इसलिए इसमें सारी सुविधाएं जुटाई जा रही है। वॉकिंग के लिए फुटपाथ बनवाया जा रहा है। वहीं बच्चों के लिए झूले आदि भी पार्क में लगाए जाएंगे।

नगरपालिका ने पांच साल पहले बायपास रोड पर इस पार्क की मंजूरी दी थी। मंजूरी होने के डेढ़ साल बाद पार्क का काम शुरू हो सका। साढ़े तीन साल से पार्क का काम चल रहा है। बीच में ठेकेदार और नगरपालिका में भुगतान को विवाद को लेकर पार्क का निर्माण कई महीनों तक बंद रहा। कलेक्टर के हस्तक्षेप के बाद अब नपा और ठेकेदार के बीच विवाद खत्म हो गया है। इसलिए पार्क के निर्माण में तेजी आई है।

गुजरे दो माह से पार्क का काम चल रहा है। ठेकेदार तुलसीनारायण गर्ग ने बताया कि पार्क का निर्माण अब अंतिम चरणों में है। बाउंड्रीवाल बनकर तैयार हो गई है। इसके अलावा पार्क में मिट्टी आदि का भराव करने के बाद फुटपाथ बनाया जा रहा है। पेड़-पौधे लगाकर ट्री-गार्ड बनवाए जा रहे हैं। इसके अलावा इन पौधों में सिंचाई के लिए अंडर ग्राउंड पाइप लाइन बिछाई जा रही है। उन्होंने बताया कि फुटपाथ बिछाने मेें बारिश के कारण थोड़ी परेशानी आ रही है, लेकिन जैसे ही बारिश रूकेगी तो इस काम में और तेजी आएगी।

पार्क में वॉकिंग ट्रैक और फव्वारे लगेंगे

बायपास रोड पर बनाए जा रहे पार्क में लोगों के लिए वॉकिंग ट्रैक, दूब, झूले, फव्वारे लगाने के साथ चारदीवारी पर चकाचौंध रोशनी की जाएगी। जिसके चलते सुबह-शाम पार्क में शहरवासी सुकून के पल बिता सकेंगे। पार्क में प्रवेश का समय निर्धारित करने के साथ यहां रखरखाव के लिए चौकीदार नियुक्त किया जाएगा। ताकि असामाजिक तत्व तोड़फोड़ नहीं कर सके।

X
Sheour - दीपावली से पहले तैयार हो जाएगा बायपास पार्क, मिलेंगी कई सुविधा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..