--Advertisement--

घरों में बने खुले शौचालयों को बंद कराने की मांग

Sheopur News - गणेश बाजार व बोहरा बाजार के अिधकांश घरों में बने शौचालयों के पाइप नाली से जुड़े हैं श्योपुर | स्वच्छ भारत अभियान...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:51 AM IST
Sheour News - demand for closure of open toilets in homes
गणेश बाजार व बोहरा बाजार के अिधकांश घरों में बने शौचालयों के पाइप नाली से जुड़े हैं

श्योपुर | स्वच्छ भारत अभियान के तहत हर घर में शौचालय बनाने और शहर को खुले शौचालय मुक्त करने की बात करने वाली नगरपालिका के अधिकारियों को शायद पक्के घरों में बनें पुराने खुले शौचालय दिखाई नहीं दे रहे हैं। मैन बाजार, गणेश बाजार, बोहरा बाजार में ऐसे कई घर हैं जहां पर खुले शौचालय बनें हैं और नगरपालिका उन्हें बंद कराने के प्रति प्रयास भी नहीं कर रही है।

गणेश बाजार, बोहरा बाजार में घरों के नीचे नाले बने हुए हैं। यहां पर रहने वाले लोगों ने घरों के नीचे बने नालों में खुले शौचालय के पाइप डाल रखे हैं। इन पाइपों के माध्यम से नपा का खुले शौचालय बंद कराने का अभियान अधूरा है। यहीं हाल मैन बाजार, श्रोती गली में भी है। यहां रहने वाले लोग पाइपों के माध्यम से खुले शौचालयों का उपयोग कर रहे हैं। शिकायत मिलने पर 4 साल पहले एसडीएम ने उक्त घरों का सर्वे कराकर खुले शौचालय चिह्नित त किए थे। बाद में नपा ने उक्त परिवारों को नोटिस जारी करते हुए खुले शौचालयों को बंद करने की हिदायत दी थी, लेकिन यह नोटिस महज रस्म अदायगी तक सीमित रहे। गणेश गली में खुले शौचालय बने हैं। गणेश गली में हनुमान मंदिर के सामने गली के भीतर एक दर्जन के करीब घरों में खुले शौचालय बने हैं। इसकी शिकायत वार्डवासी इकबाल कुरैशी ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी से करते हुए तत्काल खुले शौचालय बंद कराने की मांग की है।

X
Sheour News - demand for closure of open toilets in homes
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..