• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sheopur
  • Sheour - कूनो पुल की बही सड़क का तीसरे दिन भी काम शुरू नहीं, एक छोर से दूसरे छोर तक पैदल जा रहे यात्री
--Advertisement--

कूनो पुल की बही सड़क का तीसरे दिन भी काम शुरू नहीं, एक छोर से दूसरे छोर तक पैदल जा रहे यात्री

दो दिनों से बंद श्योपुर-कोटा मार्ग खुला भास्कर संवाददाता | श्योपुर कूनो नदी पुल का तीन दिन बाद भी काम शुरू नहीं...

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 05:06 AM IST
Sheour - कूनो पुल की बही सड़क का तीसरे दिन भी काम शुरू नहीं, एक छोर से दूसरे छोर तक पैदल जा रहे यात्री
दो दिनों से बंद श्योपुर-कोटा मार्ग खुला

भास्कर संवाददाता | श्योपुर

कूनो नदी पुल का तीन दिन बाद भी काम शुरू नहीं हुआ है, दो दिनों से बंद श्योपुर-कोटा मार्ग भी खुल चुका है। जिसके बाद कोटा के लिए आवागमन की सुविधा शुरू हो गई है। वहीं कूनो नदी का पुल पर वाहनों का आवागमन बंद होने से लोग सिर्फ पैदल ही निकल पा रहे है।

जिले में 7 सितंबर की रात में झमाझम बारिश ने आफत कर दी थी, जिसमें कई घर तबाह होने के साथ-साथ खेतों में भी पानी भर गया था। जबकि कूनो नदी के पुल की सड़क बह गई और श्योपुर-कोटा मार्ग पार्वती नदी के उफान के कारण बंद हो गया था। सोमवार की सुबह खातौली पुल से पार्वती नदी का पानी उतर गया, जिसके बाद से उक्त मार्ग दोबारा से शुरू हो गया है। जबकि ग्वालियर-शिवपुरी के लिए अब भी यातायात सुचारू नहीं हुआ है और नहीं एमपीआरडीसी के अफसरों ने इस पर काम शुरू कराया है।

नतीजा पुल क्षतिग्रस्त हालत में ही पड़ा हुआ है। रविवार और सोमवार को दो दिनों से बारिश नहीं हुई हालांकि, आसमान में बादल छाए रहे। जिससे तापमान ठंडा रहा। इसके अलावा गांवों में हुए नुकसान को लेकर ग्रामीण व किसान पटवारियों को फसल व घरों में हुए नुकसान के आंकलन के लिए आवेदन दे रहे है, जिससे उन्हें मुआवजा मिल सके।

लूंड गांव में तालाब से निकाला पानी

लूंड गांव में बने बड़े तालाब में पानी लबालब भर गया है, जिसके बाद ग्रामीणों को डर सता है कि तालाब फूट न जाए। इससे लूंड गांव में तो बाढ़ आएगी ही, साथ ही श्रीजी गांवड़ी व हिरनीखेड़ा में भी बाढ़ का पानी घुस जाएगा। जिससे फसलों के तबाह होने के साथ-साथ घरों को भी नुकसान होगा और लोग बेघर हो जाएंगे। इससे बचने के लिए ग्रामीणों ने लूंड गांव के तालाब से पाइपों के जरिए पानी को कम करने का प्रयास शुरू किया। जिसमें जगह-जगह पाइप लगाकर पानी को बाहर निकाला गया।

X
Sheour - कूनो पुल की बही सड़क का तीसरे दिन भी काम शुरू नहीं, एक छोर से दूसरे छोर तक पैदल जा रहे यात्री
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..