--Advertisement--

बैंक में रोज हाे रहा सर्वर डाउन, लेन-देन के लिए ग्राहक परेशान

Sheopur News - कस्बे में यूको बैंक में तकनीकी खामी आने पर लोगों की फायनेंशियल स्थिति गड़बड़ा जाती है। क्योंकि क्षेत्र में यही...

Dainik Bhaskar

Dec 09, 2018, 04:55 AM IST
Sheour News - downstream server shut down customer disturbs for transaction
कस्बे में यूको बैंक में तकनीकी खामी आने पर लोगों की फायनेंशियल स्थिति गड़बड़ा जाती है। क्योंकि क्षेत्र में यही इकलौती बैंक है जिसमें सभी लोगों का पैसा जमा होता है इस कारण वे तकनीकी खामी दूर होने तक वित्तीय संकट झेलते हैं। कई बार बैंक के सर्वर में खराबी आ जाने के कारण लेन-देन की प्रक्रिया प्रभावित हो जाती है। तब लोगों को अपना ही पैसा समय पर नहीं मिल पाता। एटीएम न होने के कारण उन्हें सर्वर ठीक होने तक इंतजार करना पड़ता है या फिर किसी से कर्ज लेकर काम चलाना पड़ता है। एटीएम से पैसा निकालने के लिए लोगों को श्योपुर या अन्य स्थानों पर जाना पड़ रहा है। जिससे काफी परेशानी होती है। लेकिन कस्बे में एटीएम लगाए जाने की व्यवस्था नहीं की जा रही।

अब तक विकास की मुख्यधारा से नहीं जुड़ पाया कस्बा

बीते दिवस कस्बे की यूको बैंक की शाखा में सर्वर डाउन होने पर समय पर लेन-देन नहीं हो पाने के कारण परेशान ग्राहक।

बता दें कि देश डिजिटल इंडिया की ओर बढ़ रहा है लेकिन जिले का प्रेमसर कस्बा आजादी से अब तक विकास की मुख्यधारा से नहीं जुड़ सका है। कस्बे में राष्ट्रीयकृत बैंकों का टोटा है। पूरे विकासखंड में केवल यूको बैंक की एक शाखा स्थापित है। जबकि एटीएम कहीं नहीं हैं। लोगों को एटीएम सुविधा का लाभ लेने के लिए 20 किमी का सफर कर श्योपुर जाना पड़ रहा है। यह स्थिति तब है जब प्रेमसर को तहसील मुख्यालय घोषित करने की प्रक्रिया शासन के पास विचाराधीन है।

कस्बा सहित 50 गांवों के लोग बैंकिंग सुविधा को लेकर परेशान

ग्राम पंचायत प्रेमसर के सरपंच रामचरण मीणा का कहना है कि कस्बे के अलावा आसपास के 50 गांवों के लोग बैंकिंग सुविधा को लेकर खासे परेशान है। राष्ट्रीयकृत बैंक की सिर्फ कस्बे में एक ही शाखा है। यूको बैंक में भी कभी भी लेनदेन को लेकर समस्या पैदा हो जाती है। ऐसे में ग्रामीणों के सामने कैश का संकट पैदा हो जाता है। ग्रामीणों को एटीएम की सुविधा के लिए जिला मुख्यालय पर जाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इस बारे में लीड बैंक ऑफिसर को कई बार पत्र भेजकर एटीएम और अन्य बैंकों की शाखा कस्बे में खोलने की मांग की गई है, लेकिन हमारी मांग पर गौर नहीं किया जा रहा है।

X
Sheour News - downstream server shut down customer disturbs for transaction
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..