विवाह सम्मेलन में 151 जोड़े बने हम सफर

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:25 AM IST

Sheopur News - सामूहिक विवाह सम्मेलनों की शुरूआत एक बार फिर से हो चुकी है। शुक्रवार को आवदा में जाट समाज और बड़ौदा में माली समाज के...

Sheour News - mp news 151 couples we got in the marriage conference
सामूहिक विवाह सम्मेलनों की शुरूआत एक बार फिर से हो चुकी है। शुक्रवार को आवदा में जाट समाज और बड़ौदा में माली समाज के द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलनों का आयोजन कराया गया, जिसमें 151 जोड़ों के फेरे कराए गए।

शुक्रवार को जाट समाज द्वारा आवदा गांव में सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें करीब 40 जोड़े एक दूसरे के जीवन साथी बने। सम्मेलन देर शाम से शुरु हुआ, ऐसे में आंधी के कारण समिति को परेशानी भी उठानी पड़ी। वहीं बड़ौदा में माली समाज के द्वारा सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें समाज के 111 जोड़ों ने भागीदारी की। यह सम्मेलन भी देर शाम को शुरु हुआ। इन सम्मेलनों में समाज के लोगों ने नव दंपत्ति को आशीर्वाद दिया। जबकि समिति की ओर से बैड, फ्रीज, कूलर, टीवी, दुल्हन का सामान, गद्दे, बर्तन सहित अन्य सामग्री उपहार स्वरुप भेंट की। जबकि समाज के लोगों व समिति के सदस्यों ने समाजों को संदेश दिया कि वह भी अपनी बेटे-बेटियों की शादी सामूहिक सम्मेलनों में कराए, इससे आर्थिक भार तो कम होता ही है, साथ ही बेटी की शादी भी आसानी से हो जाती है। जबकि समाज के सभी लोग एक साथ होते है।

सामूहिक विवाह सम्मेलन में फेरा लेता जोड़ा।

X
Sheour News - mp news 151 couples we got in the marriage conference
COMMENT