कराहल में 20 मिनट बारिश, शहर में चली आंधी, अाज भी बारिश के आसार

Sheopur News - मौसम में बदलाव के बाद कराहल अाैर अासपास के इलाकाें में शुक्रवार काे 20 मिनट तक बारिश हुई। इससे मौसम में ठंडक आ गई।...

Bhaskar News Network

May 18, 2019, 09:25 AM IST
Sheour News - mp news 20 mins rain in kaharal rain in the city azad also rain
मौसम में बदलाव के बाद कराहल अाैर अासपास के इलाकाें में शुक्रवार काे 20 मिनट तक बारिश हुई। इससे मौसम में ठंडक आ गई। कराहल में बीते दो दिन पहले भी बारिश हुई थी। जबकि श्योपुर में शुक्रवार की शाम 7 बजे धूल भरी तेज आंधी चली। मौसम विभाग ने अगले दिन यानी शनिवार को भी आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम में आए परिवर्तन के बाद तापमान बीते दो दिनों से 40 डिग्री से नीचे बना हुआ है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जिसमें बीते रोज की अपेक्षा में एक डिग्री की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस रहा। तापमान में आ रहा उतार-चढ़ाव शाम को अंचल में हो रही बारिश व आंधी का असर है। शाम करीब 7 बजे शहर में तेज हवाओं के साथ धूलभरी आंधी चली, जो कि करीब 15 मिनट तक चलती रही। मौसम पर्यवेक्षक रमेश शर्मा ने बताया कि बारिश और आंधी का दौर अगले दिन यानी शनिवार को भी रहेगा, जबकि अगले आठ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे। जिससे तापमान बढ़ेगा तो नहीं, पर इससे उमस बढ़ जाएगी।

शहर के गुरुद्वारा राेड पर धूलभरी आंधी के कारण वाहनों की लाइट जलाकर निकलना पड़ी।

बारिश से 90 हजार क्विंटल गेहूं भीगा

कराहल में शाम को बारिश से पहले की गेहूं भीग चुका था, लेकिन देर रात हुई तेज बारिश ने गेहूं के बोरों को पानी से तरबतर कर दिया। जिन्हें दिन में खिली धूप में सुखाया गया। वहीं मौके पर भीगे हुए गेहूं को देखने के लिए अफसर पहुंचे और उन्होंने गेहूं को सुखाकर उठाव कराने के निर्देश दिए। बताया गया कि कराहल में करीब 90 हजार क्विंटल गेहूं खुले आसमान के नीचे पड़ा हुआ है।

सीजन का सबसे कम तापमान रहा

सीजन में अब तक 16 मई को सबसे कम तापमान आंका गया है, जो कि बीते रोज भी रहा। 16 मई को तापमान 38.0 डिग्री पर आ गया था, सीजन में यह पहली बार सबसे कम तापमान आंका गया था। हालांकि शुक्रवार को इसमें एक डिग्री की बढ़ोतरी हो गई। इसके अलावा 4 मई को पहली बार तापमान 39.0 डिग्री पर आ गया था, तब कराहल में ही आंधी-बारिश हुई थी।

मौसम विभाग की चेतावनी- 8 दिन आसमान में रहेंगे बादल तो आज भी होगी बारिश: मौसम विभाग ने पूरे चंबल संभाग में तेज आंधी और बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार श्योपुर में अगले आठ दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे, जिससे उसम बढ़ेगी और शाम के समय तेज बारिश हो सकती है।

Sheour News - mp news 20 mins rain in kaharal rain in the city azad also rain
X
Sheour News - mp news 20 mins rain in kaharal rain in the city azad also rain
Sheour News - mp news 20 mins rain in kaharal rain in the city azad also rain
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना